बेंगलुरु: कांग्रेस विधायक के घर के बाहर लगी भीड़ का सीसीटीवी फुटेज; 3 घंटे से अधिक समय तक जारी रही हिंसा

Information world
0

 बेंगलुरु: कांग्रेस विधायक के घर के बाहर लगी भीड़ का सीसीटीवी फुटेज; 3 घंटे से अधिक समय तक जारी रही हिंसा

बेंगलुरु पुलिस ने डीजे होली पुलिस स्टेशन हिंसा के मामले में सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के नेता मुजाहिद पाशा को गिरफ्तार किया है।

क्षमा करें, वीडियो प्लेयर लोड करने में विफल रहा।

बेंगलुरु: टाइम्स नाउ ने पुलकेशी नगर निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस विधायक के आवास के बाहर के सीसीटीवी फुटेज को एक्सेस किया है। यह फुटेज मंगलवार रात बेंगलुरु के कवल बड़संद्रा में अखंड श्रीनिवास मूर्ति के घर की ओर भाग रहे लोगों को दिखाता है।

कांग्रेस विधायक के रिश्तेदार ने एक विवादित फेसबुक पोस्ट साझा करने के बाद मूर्ति के घर में तोड़फोड़ की।

टाइम्स नाउ के अनुसार, शुरुआत में, लगभग 200 लोगों के एक समूह ने मूर्ति के घर पर हमला किया। उन्हें बेंगलुरु पुलिस ने खदेड़ दिया। हालाँकि, बाद में वे फिर से इकट्ठा हुए और कांग्रेस विधायक के घर के बाहर इकट्ठे हुए।

मूर्ति के निजी सहायक द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, 1,000 से अधिक लोगों की भीड़ फिर से इकट्ठी हुई और हिंसा रात 9 बजे से 12: 30-1: 00 बजे के बीच हुई। चूंकि बेंगलुरु पुलिस भीड़ को नियंत्रित नहीं कर पाई, इसलिए रैपिड एक्शन फोर्स टीम को बुलाया गया। तब तक मूर्ति के घर में आग लग गई थी। बताया जा रहा है कि घटना के समय मूर्ति और उसके परिवार के सदस्य निवास पर नहीं थे।

बुधवार की तड़के तक हिंसा जारी रही। लोगों ने डीजे होली और केजी हल्ली पुलिस स्टेशनों पर भी हमला किया। उन्होंने कई पुलिस और निजी वाहनों को भी आग लगा दी। विधायक मूर्ति की बहन की भी पिटाई की गई।

भीड़ को शांत करने के लिए पुलिस द्वारा गोलीबारी का सहारा लेने के बाद कम से कम तीन लोग मारे गए।

बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर कमल पंत ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, "(पुलिस फायरिंग में) तीन लोगों की मौत हो गई है।" उन्होंने यह भी कहा कि हिंसा के सिलसिले में 110 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पंत ने कहा कि नवीन ने 'सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील' सोशल मीडिया पोस्ट को कथित रूप से साझा किया, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

span face="" style="font-family: "source sans pro", sans-serif; font-size: 18px;">कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति और डीजे हल्ली पुलिस स्टेशन के निवास पर हमले की निंदा की।

"पहले से ही अपराधियों (और) के खिलाफ कड़ी कार्रवाई शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं सरकार ने हिंसा को रोकने के लिए सभी उपाय शुरू किए हैं," उन्होंने कहा।

more information click now 

https://informationaboutalltopic.blogspot.com/2020/08/news-bengaluru-violence-at12.html 

Bengaluru: CCTV footage of mob outside Congress 

MLA’s house accessed; ‘violence continued for over 

3 hours’

Tags

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)