Join Indian Army 2020: Apply for Soldier General Duty on joinindianarmy.nic.in- check details here

Information world
0

 भारतीय सेना सोल्जर जनरल ड्यूटी (महिला सैन्य पुलिस) पदों के लिए उम्मीदवारों की भर्ती करेगी। योग्य उम्मीदवार भारतीय सेना की आधिकारिक साइट joinindianarmy.nic.in पर इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

सोल्जर जनरल ड्यूटी पदों की भर्ती करने के लिए भारतीय सेना ने सोल्जर जनरल ड्यूटी पदों की भर्ती करने के लिए भारतीय सेना | फोटो साभार: प्रतिनिधि छवि

भारतीय सेना ने सोल्जर जनरल ड्यूटी पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। भारतीय सेना में सोल्जर जनरल ड्यूटी (महिला सैन्य पुलिस) के कुल 99 पद भरे जाएंगे। उम्मीदवार भारतीय सेना की आधिकारिक साइट joinindianarmy.nic.in के माध्यम से पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त, 2020 तक है।

Indian Army to recruit Soldier General Duty posts

भर्ती रैलियों को अंबाला, लखनऊ, जबलपुर, बैंगलोर, शिलॉन्ग और पुणे में आयोजित करने की योजना है। उम्मीदवार पात्रता, रिक्ति विवरण, आवेदन शुल्क और अन्य विवरण नीचे देख सकते हैं।

भारतीय सेना 2020 में शामिल हों: महत्वपूर्ण तिथियाँ

आवेदन की प्रारंभिक तिथि: 27 जुलाई, 2020

आवेदन की अंतिम तिथि: 31 अगस्त, 2020

भारतीय सेना में शामिल हों 2020: पात्रता मानदंड

शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा

जो उम्मीदवार पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें मैट्रिक / 10 वीं / एसएसएलसी उत्तीर्ण होना चाहिए या कुल मिलाकर 45% अंकों के साथ समकक्ष होना चाहिए और किसी भी विशिष्ट विषयों का उल्लेख किए बिना मैट्रिक / 10 वीं / एसएसएलसी स्तर पर अध्ययन किए गए प्रत्येक विषय में न्यूनतम 33% अंक होना चाहिए। उम्मीदवार की आयु सीमा 17 limit से 21 वर्ष की आयु के बीच होनी चाहिए, अर्थात, 1 अक्टूबर, 1999 से 1 अप्रैल, 2003 के बीच जन्म। आधिकारिक अधिसूचना यहां देखें।

भारतीय सेना 2020 में शामिल हों: चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में कॉमन एंट्रेंस एग्जामिनेशन, सीईई के माध्यम से लिखित परीक्षा शामिल है। नामांकन स्थल पर मेडिकली फिट उम्मीदवारों के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी। लिखित परीक्षा के स्थान, तिथि और समय को रैली स्थल और एडमिट कार्ड के माध्यम से सूचित किया जाएगा।

भारतीय सेना में शामिल हों 2020: अन्य विवरण

मान्यता प्राप्त स्कूल / कॉलेज / बोर्ड / विश्वविद्यालय से उम्मीदवार यानि मैट्रिक / इंटरमीडिएट / स्नातक आदि द्वारा प्राप्त की गई सभी शैक्षिक योग्यताओं के मूल में अंक पत्र के साथ शिक्षा प्रमाण पत्र। भारतीय सेना की आधिकारिक साइट के माध्यम से अधिक संबंधित विवरणों के लिए

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)