Blond skin in just 15 days. सिर्फ 15 दिनों में गोरापन पाने वाली त्वचा।

Information world
0

सिर्फ 15 दिनों में गोरापन पाने वाली त्वचा।

त्वचा हमारे शरीर का एक बहुत ही नाजुक और महत्वपूर्ण हिस्सा है। संवेदनशील त्वचा धूप, वायु प्रदूषण, गंदगी और गर्मी के संपर्क में आने के लिए अतिसंवेदनशील होती है। इन सभी कारणों से त्वचा डार्क और डल हो जाती है।

सिर्फ 15 दिनों में गोरापन पाने वाली त्वचा। Blond skin in just 15 days.

हम ज्यादातर इन समस्याओं से बचने के लिए बीबी, सीसी क्रीम और अन्य मूल्यवान उत्पादों का उपयोग करते हैं। मुझे बताएं कि त्वचा की चमक को बेहतर बनाने के लिए हम कितने दिनों तक विभिन्न क्रीमों का उपयोग करते हैं? क्रीम कितनी भी महंगी क्यों न हों, उपचार लेने के कुछ दिनों बाद फिर से वही समस्या शुरू हो जाती है।

प्राकृतिक फेस पैक जो भारतीय त्वचा टोन को गोरा बनाते हैं

बाहर जाने से पहले 20 तक सनस्क्रीन लोशन शरीर पर लगाना चाहिए। सनस्क्रीन 40 भारतीय जलवायु के लिए बहुत अच्छा है। यह त्वचा को साफ रखता है और घर आने पर आपको अपने चेहरे, पैरों और हाथों को गुनगुने पानी से धोना चाहिए। ऐसा करने से त्वचा पर जमी धूल हट जाएगी। यह त्वचा की कई समस्याओं को रोक देगा।

इतना ही नहीं, अधिक पानी लेना और शरीर को हर समय हाइड्रेटेड रखना बहुत महत्वपूर्ण है। पानी एक प्राकृतिक उपचारक है। इस प्रक्रिया में शरीर का चयापचय सक्रिय होता है और शरीर से विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालता है ताकि आप सुंदर और स्वस्थ दिखें।

15 Days To Brighter Skin


20 प्राकृतिक फेस फैक्स जो आपको गोरा बना देंगे

तो, यहाँ कुछ घरेलू उपचार दिए गए हैं यदि आप केवल 15 दिनों में गोरा बनना चाहते हैं ...

अंडा पैक:

एक अंडे को अच्छी तरह से फेंट लें

स्क्रेप करें और इसे सीधे चेहरे पर लगाएं। 10-20 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर ठंडे पानी से कुल्ला। यदि आपको अंडे की गंध नहीं आती है, तो इसमें थोड़ा सा नींबू का रस मिलाएं।

टमाटर:

कुछ टमाटर पूरे पेस्ट करें और थोड़ा नींबू का रस और मूंगफली का मक्खन में मिलाएं। फिर इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं। 20 मिनट के बाद ठंडे पानी से कुल्ला। यह स्वाभाविक रूप से काम करता है और इसका कोई दुष्प्रभाव नहीं है।

मसूर की दाल:

पीनट बटर में थोड़ा शहद और हल्दी मिलाएं और इसे चेहरे, गर्दन और अन्य हिस्सों पर लगाएं और 20 मिनट के लिए छोड़ दें। हर दिन इस मिश्रण को करने से कुछ अच्छे परिणाम मिल सकते हैं।

दल:

टोअर दाल या चेनना दाल या मसूर दाल को बारीक काट लें और इसे कंटीली मिट्टी में मिलाकर चेहरे और गर्दन पर पूरी तरह से लगाएं और 20 मिनट बाद साफ कर लें।

आलू:

आलू को मसल कर उसका रस चेहरे पर लगाएं। चूंकि आलू एक प्राकृतिक स्किन लाइटनर है, इसलिए इसे चेहरे पर लगाने से त्वचा हल्की हो जाएगी।

जीरा:

एक चम्मच जीरा उबालें और हर रोज उस पानी से अपने चेहरे को रगड़ें। ऐसा नियमित रूप से करने से बेहतर परिणाम मिलेंगे।

गाजर और एवोकैडो:

एवोकैडो, गाजर, शहद और अंडे का सफेद भाग मिलाकर चेहरे और गर्दन पर लगाएं और 20 मिनट के बाद ठंडे पानी से धो लें। ऐसा नियमित रूप से करने से 15 दिनों में अच्छा परिणाम मिल


CATEGORIES

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)