Heart Touching Sad Quotes about Life | Best Short Status about Life hindi

Information world
2

 

Awesome Sad Quotes about Life | Best Short Status about Life hindi

sad life quotes


उदासी की भावना लोगों के लिए आम हो सकती है, हमेशा दुखी क्षण होंगे जो अपरिहार्य हैं। ये दुखद क्षण प्रेम, जीवन या मृत्यु के बारे में हो सकते हैं। दुःख अक्सर जहाँ आप हैं और जहाँ आप होना चाहते हैं, के बीच एक विसंगति के कारण होता है। दुःख की स्थिति हमारी ऊर्जा, आत्मा और खुशी सभी को ले जा सकती है, इसे दुःख, हानि, हानि, असहायता, निराशा, निराशा आदि की भावनाओं से उत्पन्न भावनात्मक दर्द के रूप में परिभाषित किया जाता है। इस स्थितियों में दुःख के बारे में दुःख होता है जब आप जीवन के बारे में सोचते हैं। t शब्दों को व्यक्त करने के लिए है कि आप एक भावनात्मक मूड में हैं। दुःख एक ऐसी भावना है जिसका सामना लगभग हर व्यक्ति अपने जीवन में करता है और ये Sad Life Quotes आपकी भावनाओं को व्यक्त करने में आपकी सहायता करते हैं। इस खंड में हमने जीवन के बारे में संक्षिप्त और प्रसिद्ध दुःखद उद्धरणों का एक पूरा संग्रह प्रस्तुत किया है, यहाँ हमने अकेले लड़कों और लड़कियों के लिए दुःखद जीवन स्थिति, दर्दनाक दुःखद बातें, अंग्रेजी में दिल को छूने वाली जीवन स्थिति, दुःखद जीवन तथ्य, सच्ची दुःख को जोड़ा है अंग्रेजी में स्थिति, व्हाट्सएप और फेसबुक अपडेट के लिए जीवन के बारे में एक पंक्ति की स्थिति।

 Short Sad Life Quotes

Short Sad Quotes, One Line Quotes on Life, Single Line Quotes for Life, Sad Life Status hindi

awesome sad quotes

 

  • जीवन में सब कुछ भाग्य है। - डोनाल्ड ट्रम्प
  • जीवन में कुछ क्षणों के लिए शब्द नहीं हैं। - डेविड सेल्टज़र
  • एक बेकार जीवन एक प्रारंभिक मृत्यु है। - जोहान वोल्फगैंग वॉन गोएथे
  • किसी ऐसे व्यक्ति पर मत रोओ, जो तुम्हारे ऊपर रोए।
  • जीवन की पुस्तक में, उत्तर पीछे नहीं हैं। - चार्ली ब्राउन
  • जीवन भयानक और दुखी में विभाजित है। - वुडी
  • "आँसू वे शब्द हैं जिन्हें लिखने की आवश्यकता है।" ~ पाउलो कोएल्हो
  • आंसू आत्मा को गर्मी की बारिश हैं। ~ अल्फ्रेड ऑस्टिन

Sad But True Quotes about Life

Real Life Quotes and Sayings, True Life Quotes, Real Quotes about Life

real quotes about life

 

>वृद्धावस्था जीवन का सूर्यास्त है।
  • क्रोध, आंसू और उदासी केवल उन लोगों के लिए है जिन्होंने हार मान ली है। - केटी गिल
  • खुशी समस्याओं की अनुपस्थिति नहीं है, यह उनसे निपटने की क्षमता है। - स्टीव मारबोली
  • जब हम खुश थे उस समय दुख में याद करने से बड़ा कोई दुख नहीं है। - दांते
  • जब दुख आते हैं, तो वे एक जासूस नहीं, बल्कि बटालियन में आते हैं। - विलियम शेक्सपियर
  • किसी को पसंद करने में एक मिनट, किसी को प्यार करने में एक घंटा लगता है, लेकिन किसी को भूलने के लिए जीवन भर लग जाता है।
  • आप अतीत को मिटा नहीं सकते। आप इसे बदल भी नहीं सकते। लेकिन कभी-कभी जीवन ने आपको इसे सही रखने का मौका दिया।
  • लोग दूसरे लोगों को दुखी करने के लिए सिर्फ किक मारते हैं। ~ मैसी विलियम्स< /span>
  •  Read More – Be Happy Life Quotes and SayingsLife Quotes For Whatsapp

    Very Sadness Quotes about Life

    Sadness and Sorrow Quotes, Quotes on Sadness, Heartbreak Quotes, Quotes about Sadness

    sadness quotes and sayings on life

    • .

    Images for shayari on life in hindi

    • दुःख दुखी विचारों का परिणाम है।
    • मैं एक कारण से रोया हूं कि तुम हो।
    • आप ख़ुद को ख़ुशी से बचाए बिना दुःख से अपनी रक्षा नहीं कर सकते।
    • कभी-कभी जब मैं कहता हूं "मैं ठीक हूं, मैं चाहता हूं कि कोई मुझे आंखों में देखे, मुझे कसकर गले लगाए और कहे," मुझे पता है कि तुम नहीं हो। "
    • आप अपनी आंखों को उन चीजों के लिए बंद कर सकते हैं जिन्हें आप देखना नहीं चाहते हैं, लेकिन आप उन चीजों के लिए अपना दिल बंद नहीं कर सकते जो आप महसूस नहीं करना चाहते हैं।
    • कभी-कभी आप उन लोगों को दुख पहुंचाते हैं जो आपसे सबसे ज्यादा प्यार करते हैं। कभी-कभी आप एक को पकड़ लेते हैं जो आपको खो देता है और कभी-कभी आप सीख जाते हैं लेकिन बहुत देर हो चुकी होती है।
    • उदासी को दूर रखने के लिए हम अपने चारों ओर जो दीवारें बनाते हैं, वे भी आनंद को बनाए रखती हैं। ~ जिम रोहन
    • अगर यह उदासी से संतुलित नहीं होता तो 'खुशी' शब्द अपना अर्थ खो देता। ~ कार्ल जंग

    Heart Touching Sad Life Quotes that Make You Cry

    Quotes about Alone and Loneliness, Crying Quotes and Sayings, Feeling Alone Quotes

    sadness quotes and sayings

    Images for shayari on life in hindi

    • रोना आसान है जब आपको पता चलता है कि आप जिस किसी से प्यार करते हैं वह आपको अस्वीकार कर देगा या मर जाएगा। - चक पालाह्न्युक
    • लोग रोते हैं, इसलिए नहीं कि वे कमजोर हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि वे बहुत लंबे समय से मजबूत हैं।
    • दुनिया की सबसे दुखद बात किसी से प्यार करना है जो आपसे प्यार करता था।
    • कोई भी आपके आँसू का हकदार नहीं है, लेकिन जो भी उनके लायक है, वह आपको रोना नहीं देगा। - गेब्रियल गार्सिया मार्केज़
    • जितना हो सके रोना रोएं लेकिन सिर्फ यह सुनिश्चित करें कि जब आप रोना बंद कर दें, तो आप फिर से उसी कारण से कभी न रोएं।
    • मेरे पास मरने के लिए एक हजार कारण और रोने के लिए कई लाख आंसू हैं। - ड्रैकियन
    • अगर एक दिन तुम्हें रोने का मन हो, तो मुझे बुला लेना। मैं आपको हँसाने का वादा नहीं कर सकता लेकिन मैं आपके साथ रोना चाहता हूँ।

    Sad Life Quotes and Sayings

    Quotes on Sad Life, Sad Day Quotes, Short Life Quotes, I Hate My Life Quotes

    life quotes and sayings

    Images for shayari on life in hindi

    • आपने मुझे रोया, आपने मुझे झूठ कहा, लेकिन मैं अलविदा कहने के लिए खड़ा नहीं हूं
    • नकली मुस्कुराहट के साथ आंखों में आंसू थामना मुश्किल है, फिर भी मैं यह कर रहा हूं क्योंकि मैं नहीं चाहता कि लोग यह जानें कि आप मेरे आंसुओं के पीछे कारण हैं।
    • आमतौर पर जब लोग दुखी होते हैं, तो वे कुछ भी नहीं करते हैं। वे बस अपनी हालत पर रोते हैं। लेकिन जब उन्हें गुस्सा आता है, तो वे बदलाव लाते हैं।
    • क्रोध सिर्फ दुख का एक कायर विस्तार है। किसी को नाराज करने की तुलना में यह बहुत आसान है कि आप उन्हें बताएं कि आप आहत हैं। - टॉम गेट्स
    • मुस्कुराओ, भले ही यह एक उदास मुस्कुराहट हो, क्योंकि एक उदास मुस्कान की तुलना में दु: खी मुस्कुराहट है कि न जाने कैसे मुस्कुराना है।
    • एक दुखी आत्मा एक रोगाणु की तुलना में जल्दी मार सकती है। ~ जॉन स्टीनबेक
    • दुखद सच्चाई यह है कि यह अवसर दो बार दस्तक नहीं देता है। ~ ग्लोरिया एस्टेफन

    Very Sad Quotes About Life

    Quotations on Life, Sayings about Life, Quotes on Life, Life Sad Quotes, I Hate My Life Quotes

    feeling sad sms

    Images for shayari on life in hindi

    • मुझे हमेशा बारिश में घूमना पसंद है, इसलिए मुझे रोते हुए कोई नहीं देख सकता।
    • किसी ऐसे व्यक्ति को भूलना मुश्किल है जिसने आपको याद करने के लिए इतना कुछ दिया।
    • मैंने किसी के लिए सब कुछ सही किया जो सब कुछ गलत करता है।
    • मैं मुस्कुराता हूं इसके लिए मैं खुश हूं, लेकिन कभी-कभी मैं दुख को छिपाने के लिए मुस्कुराता हूं
    • मेरे बारे में आपको जो समझना चाहिए वह यह है कि मैं एक गहरा दुखी व्यक्ति हूं। - जॉन ग्रीन
    • सबसे दुखद बात यह है कि जब आप वास्तविक महसूस कर रहे होते हैं, तो आप चारों ओर देखते हैं और महसूस करते हैं कि आपके लिए कोई कंधा नहीं है।
    • "मैं मरने से नहीं डरता, मैं दुख से डरता हूं" ~ रहिम किर्लेव
    • आप अपनी आँखें वास्तविकता को बंद कर सकते हैं लेकिन यादों को नहीं। ~ स्टानिस्लाव जेरज़ी लेक
    • मुझे यह जानकर दुःख हुआ कि लेकिन पीछे मुड़कर देखने पर मुझे बहुत सारी यादें मिलीं। ~ बोनी ब्लेयर

    Sad Quotes about Life and Pain

    Emotional Pain Quotes, Painful Quotes on Life, Being Alone Quotes, Pain Life Quotes

    painfull quotes

    Images for shayari on life in hindi

    • जीवन हमेशा धूप और तितलियों का नहीं होता है। कभी-कभी आप दर्द से मुस्कुराना सीख गए।
    • अकेले रहने से बेहतर है कि आप किसी के साथ रहें, जो आपको अकेला महसूस करवाए।
    • कभी कभी अकेले रहना बेहतर होता है। कोई आपको दुखी नहीं कर सकता।
    • एक अच्छा अलविदा कभी दर्दनाक नहीं होता है जब तक कि आप फिर से नमस्ते नहीं कहने जा रहे हों।
    • प्यार की अनुपस्थिति सबसे अधिक दर्द है। - हेर लिप
    • "मरना सबसे दर्दनाक बात है कि नहीं, वह जीवित होगा। जीना सबसे दर्दनाक और हानिकारक चीज है। ” - सबरीना तारासा
    • "हर खूबसूरत चीज़ के पीछे, किसी तरह का दर्द होता है।" ~ बॉब डिलेन

    Sad Quotes about Love and Life

    Sad Broken Heart Quotes, Sad Love Quotes, Sad Quotes on Love, Sad Life Love Quotes and Sayings

    sad love quotes for him

    Images for shayari on life in hindi

    • यह आश्चर्यजनक है कि कोई आपका दिल कैसे तोड़ सकता है और आप उन्हें अभी भी सभी छोटे टुकड़ों से प्यार कर सकते हैं।
    • प्रेम वह व्यक्ति है जिसके बारे में आप दुख भरे गीतों के दौरान सोचते हैं।
    • यह मजेदार है कि जो व्यक्ति आपको चोट पहुँचाता है वह वह है जिसने कभी कसम नहीं खाई थी
    • किसी ऐसे व्यक्ति को भूलने की कोशिश करना जिसे आप प्यार करते थे, वह उस व्यक्ति को याद करने की कोशिश करना है जिसे आप कभी नहीं जानते।
    • मैं प्यार को बिल्कुल नहीं समझता। मुझे लगता है कि इसकी शुरुआत में ही इसकी सुंदरता है।
    • कभी-कभी, रोना एकमात्र तरीका है जब आपकी आंखें बोलती हैं जब आपका मुंह यह नहीं समझा सकता है कि आपका दिल कितना टूट गया है।
    • मेरे पास आपको कहने के लिए कुछ नहीं है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मैं आपको सुन नहीं सकता ”~ आरबी राणा
    • "प्रिय प्रेमी ... आप एकमात्र व्यक्ति हैं, जिन्होंने मुझे कभी चोट नहीं पहुंचाई, लेकिन मेरा दिल तोड़ दिया।" ~ लोरी जाइटा नेल्सन
    • i>अनुपस्थिति जिससे हम प्यार करते हैं वह मृत्यु से भी बदतर है, और निराशा को निराशा से भी अधिक निराश करती है। ~ विलियम काउपर
    • अवसाद एक युद्ध की तरह है। आप या तो जीत जाते हैं या आप मर जाते हैं।
    • आप यह नहीं समझते कि मैं खुद से कितना नफरत करता हूं।
    • मैं सोना चाहता हूं लेकिन मेरा दिमाग खुद से बात करना बंद नहीं करता।
    • आप उदास हो जाते हैं क्योंकि आप जानते हैं कि आप वह नहीं हैं जो आपको होना चाहिए।
    • मैं बहुत अकेला और उदास महसूस कर रहा हूं, और इससे भी ज्यादा मैं अपनी भावनाओं को नहीं बता सकता।
    • अवसाद लगभग उतना ही है जितना कि आप मृत और जीवित के बीच कहीं पहुंच जाते हैं, और सबसे बुरा।
    • भविष्य बनाने में अवसाद एक अक्षमता है। ~ रोलो मे
    • कई बार, मैं अभिभूत महसूस करता हूं और मेरा अवसाद मुझे अंधेरे में ले जाता है। ~ डोरोथी हैमिल

    Sad Quotes about Life and Death

    Famous Quotes on Life and Death, Fear of Death Quotes, Very Sad Quotes about Death

    death quotes on life

    Images for shayari on life in hindi

    • मृत्यु अंत नहीं है, यह शुरुआत है - जेनिफर हैविट से प्यारे करता है
    • मेरी आत्मा की अंतिम सांस के साथ, मैं तुम्हें आशीर्वाद दे रहा हूँ - ग्लूकोमी संडे से
    • जीवन सुखद है। मृत्यु शांतिपूर्ण है। यह संक्रमण है जो परेशान करने वाला है। - जिमी हेंड्रिक्स
    • जब मैं मर जाऊंगा, तो मेरे शरीर के पास मत आना। क्योंकि मेरा हाथ अब तुम्हारे आंसू नहीं पोंछ सकता। - क्रिस्टलवुल्फियर
    • जीवन का सिर्फ दुर्घटनाओं का एक गुच्छा है, एक पूर्ण अंत से जुड़ा हुआ है। - डैनियल सी। टॉमस
    • सभी की मौत होने वाली है। यह जीवन का एक स्वाभाविक हिस्सा है। लेकिन अगर जीवन का कोई उद्देश्य नहीं है, तो आप पहले ही मर चुके हैं। - किबा
    • उनकी मृत्यु से पहले कई बार कायर मर जाते हैं; बहादुर केवल एक बार ही मरता है। ~ विलियम शेक्सपियर
    • आत्महत्या मनुष्य का ईश्वर को बताने का तरीका है, - तुम मुझे आग नहीं लगा सकते - मैं छोड़ देता हूं। ’~ बिल माहेर

    Related Posts:


    Post a Comment

    2Comments

    Post a Comment