IPL 2020 'दिनेश कार्तिक ने एक एमएस धोनी की खिंचाई की': विशेषज्ञों ने सीएसके पर केकेआर के कप्तान की 'रणनीतिक' जीत

Information world
0

दिनेश कार्तिक को बुधवार को आईपीएल 2020 के मैच में एमएस धोनी के सीएसके पर रणनीतिक रूप से योजनाबद्ध जीत के बाद कई प्रशंसकों और विशेषज्ञों द्वारा बधाई दी गई है।


 'कार्तिक ने एक धोनी को आउट किया': विशेषज्ञों ने केकेआर के कप्तान की सराहना की
 ने एक धोनी की खिंचाई की ': एक्सपर्ट्स ने KKR skipperKey HighlightsKKR को IPL 2020 के मैच में बुधवार को CSK पर 10 रनों से जीत दिलाई। मैच में दिनेश कार्तिक ने मैच्योरवेल्थ एक्सपर्ट्स में एक टॅापिकल मास्टर क्लास ऑफ की और देखा कि तब से लेकर अब तक की है।  अपनी कप्तानी के लिए कार्तिक

 भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को विश्व क्रिकेट में सबसे आश्चर्यजनक नेताओं में से एक माना जाता है।  हालाँकि, धोनी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2020 के सीज़न में एक कप्तान के रूप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सके।  गुरुवार को, धोनी को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान दिनेश कार्तिक ने भी आउट कर दिया, जिन्होंने मैच में अपने रणनीतिक मास्टरक्लास के लिए क्रिकेट बिरादरी की प्रशंसा हासिल की।
 कार्तिक अपने कुछ निर्णयों के लिए आलोचना के केंद्र में रहे हैं, खासकर टीम के बल्लेबाजी क्रम के संबंध में।  सीएसके के खिलाफ, हालांकि, उन्हें ज्यादातर चीजें सही लगीं क्योंकि राहुल त्रिपाठी ने सुनील नारायण की जगह शीर्ष पर रहते हुए एक मैच विजेता 81 को पटक दिया।  कार्तिक ने भी इयोन मोर्गन और आंद्रे रसेल को पीछे छोड़ते हुए खुद को नंबर 6 की स्थिति में ला दिया।

जबकि कई ने कार्तिक के गेमप्लान पर संदेह जताया, क्योंकि उन्होंने पारी के 11 वें ओवर में पैट कमिंस को गेंदबाजी का अपना कोटा पूरा कर दिया, अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज नरेन रिजर्व को सीएसके के मध्य क्रम के लिए बचाए हुए थे।

 क्रिकबज से बात करते हुए, भारत के पूर्व बल्लेबाज अजय जडेजा ने कहा कि मैच में धोनी के खिलाफ 'कार्तिक ने एक धोनी को बाहर निकाला'।

 “मानना ​​पड़ेगा कि वह (दिनेश कार्तिक) आज एक धोनी की खिंचाई करता है।  एमएस धोनी अन्य टीमों के साथ क्या कर रहे थे, आज कार्तिक ने खेल को निर्धारित करके ही ऐसा किया।

 11 वें ओवर में पैट कमिंस को आउट करने के उनके फैसले ने खेल को धीमा कर दिया और फिर कार्तिक ने सुनील नरेन को बीच में फेंकने का फैसला किया।  नरेन ने केवल 3-4 रन बनाए और ये ऐसे क्षण थे जहां खेल केकेआर के पक्ष में स्थानांतरित हो गया।


 “हमेशा यह विश्वास था कि सीएसके सभी प्रकार के लक्ष्यों का पीछा कर सकता है और इस डर से अक्सर विरोधी दल गलत निर्णय लेते हैं।  आज, कार्तिक अपनी योजनाओं के साथ खड़ा था, सुपर किंग्स ने पहले 10 ओवरों में 90 रन बनाए।  कार्तिक को सलाम, ”उन्होंने कहा।

 दूसरी ओर, वीरेंद्र सहवाग कार्तिक से इतने प्रभावित थे कि कार्तिक की रणनीति के अनुसार उन्हें भी संदेह हुआ।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)