Who is Kamala Harris, Joe Biden’s vice-president choice?

Information world
0

बाइडेन ने भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुना

 समझाया: कमला हैरिस कौन है, जो बिडेन के उपाध्यक्ष का चुनाव है?

कमला हैरिस, जिसे जो बिडेन ने 2020 के अमेरिकी चुनावों के लिए अपने चलने वाले साथी के रूप में चुना है, वह एक प्रमुख पार्टी द्वारा राष्ट्रीय कार्यालय के लिए नामित होने वाली पहली अश्वेत महिला और भारतीय मूल की पहली व्यक्ति होंगी।

Who is Kamala Harris, Joe Biden’s vice-president choice?

द्वारा: न्यूयॉर्क टाइम्स | अपडेट किया गया: 12 अगस्त, 2020 9:55:29 बजे

कमला हैरिस, कमला हैरिस जो बिडेन, कमला हैरिस चल रहे साथी, जो कमला हैरिस, कमला हैरिस प्रोफ़ाइल, कमला हैरिस समाचार, अमेरिकी चुनाव समाचार, इंडियन एक्सप्रेस

डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन ने हैरिस को अपने चल रहे साथी के रूप में चुना है। (एपी फोटो: सैट सेरकन गुरुज़)

मैगी एस्टोर और सिडनी एम्बर द्वारा लिखित

कैलिफोर्निया की सेन कमला हैरिस, जिसे जो बिडेन ने मंगलवार को अपनी दौड़ती हुई दोस्त के रूप में चुना, वह एक अश्वेत महिला और किसी बड़ी पार्टी द्वारा राष्ट्रीय कार्यालय के लिए नामांकित होने वाली भारतीय मूल की पहली व्यक्ति होंगी। राष्ट्रपति की दौड़ में एक व्यावहारिक उदारवादी और बिडेन के पूर्व प्रतिद्वंद्वियों में से एक, हैरिस 2016 में सीनेट के लिए चुने जाने से पहले एक बैरियर तोड़ने वाला अभियोजक था।

55 वर्षय हैरिस का जन्म कैलिफोर्निया के ओकलैंड में हुआ था। वह कैलिफोर्निया के पूर्व अटॉर्नी जनरल और सैन फ्रांसिस्को जिले के पूर्व अटॉर्नी हैं।

जब उन्होंने 2019 में मार्टिन लूथर किंग के जन्मदिन पर राष्ट्रपति पद के लिए अपनी बोली की घोषणा की - तो उन्होंने खुद को इतिहास बनाने वाले उम्मीदवार के रूप में खड़ा किया, जो न्यूयॉर्क कांग्रेस की महिला सदस्य शर्ली चिशोल्म को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं, जो डेमोक्रेटिक पार्टी के नामांकन की तलाश करने वाली पहली महिला बनीं। अध्यक्ष।

अभियोजन की पृष्ठभूमि

एक वकील के रूप में हैरिस का रिकॉर्ड - वह 2004 से 2011 तक सैन फ्रांसिस्को जिला अटॉर्नी था, और 2011 से 2017 तक कैलिफ़ोर्निया अटॉर्नी जनरल - उसके राष्ट्रपति अभियान का एक प्रमुख विषय था और आम चुनाव में लगभग निश्चित रूप से चर्चा की जाएगी, विशेष रूप से दी गई जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के बाद से पुलिस की बर्बरता और प्रणालीगत नस्लवाद पर राष्ट्रीय आक्रोश।

हैरिस ने खुद को "प्रगतिशील अभियोजक" के रूप में वर्णित किया है और तर्क दिया है कि आपराधिक न्याय प्रणाली की गहरी असमानताओं का सामना करते हुए अपराध पर सख्त होना संभव है। उसने कहा है कि वह एक अभियोजक बन गई क्योंकि उसे विश्वास था कि वह इस प्रणाली को अपने भीतर से सबसे अच्छी तरह से बदल सकती है, एक संदेश जो राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में उसकी पिच का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया था: मतदाता उसे न्याय प्रणाली को ओवरहाल करने के लिए उस पर भरोसा कर सकता था क्योंकि वह इसे जानती थी "से अंदर बाहर

लेकिन उनके रिकॉर्ड के पहलू आलोचना के स्रोत रहे हैं, खासकर बाईं ओर से।

अटॉर्नी जनरल के रूप में, उन्होंने शायद ही कभी पुलिस अधिकारियों पर मुकदमा चलाया, जिन्होंने नागरिकों की हत्या की, हालांकि जब तक वह उस कार्यालय से बाहर निकल गए, उन्होंने पुलिस विभागों की कुछ समीक्षा खोली। उन्नत डीएनए परीक्षण की अनुमति देने से इंकार करने के लिए उनकी आलोचना भी की गई थी, जो शायद केविन कूपर, मौत की पंक्ति के एक अश्वेत व्यक्ति, और अभियोजन पक्ष के कदाचार के आरोपों के खिलाफ कुछ दोषियों का बचाव करने के लिए उकसाया था।

मौत की सजा के एक विरोधी, उसने 2004 में सैन फ्रांसिस्को में एक पुलिस अधिकारी की हत्या होने पर उसे लेने से इनकार कर दिया था - एक ऐसा प्रकरण जिसने उस समय विरोध प्रदर्शन किया था, लेकिन उसने एक निष्पक्ष आपराधिक न्याय प्रणाली के प्रति अपनी प्रतिबद्धता का उदाहरण दिया है । लेकिन 10 साल बाद, जब एक न्यायाधीश ने कैलिफोर्निया के मृत्युदंड को असंवैधानिक घोषित किया, तो उसने निर्णय की अपील करते हुए कहा कि वह राज्य के अटॉर्नी जनरल के रूप में ऐसा करने के लिए बाध्य थी।

अपने राष्ट्रपति अभियान के दौरान उनके द्वारा जारी आपराधिक न्याय योजना में कई प्रगतिशील नीतियां थीं, जिनका उन्होंने अपने करियर में पहले विरोध किया था।

Who is Kamala Harris, Joe Biden’s vice-president choice?


कमला हैरिस का सीनेट कैरियर2016 में सीनेट के लिए चुने गए, हैरिस एक दशक से अधिक समय में चैम्बर की पहली अश्वेत महिला थीं। कैलिफोर्निया के कनिष्ठ सीनेटर के रूप में अपने अपेक्षाकृत संक्षिप्त समय के दौरान, वह ट्रम्प प्रशासन के अधिकारियों और प्रत्याशियों के गहन पूछताछ के लिए जाना जाता है, जिसमें ब्रेट कनावुघ शामिल हैं, जो कि सुप्रीम कोर्ट की पुष्टि सुनवाई के दौरान और अटॉर्नी जनरल जेफ सेशंस एक सीनेट इंटेलिजेंस कमेटी की सुनवाई के दौरान करते हैं।

हाल के वर्षों में, उसने राष्ट्रपति अभियान के दौरान अपनी स्थिति को बदलने से पहले सेन बर्नी सैंडर्स के "मेडिकेयर फॉर ऑल" बिल का समर्थन करते हुए खुद को डेमोक्रेटिक पार्टी की लेफ्ट विंग के साथ और अधिक संरेखित करने की मांग की। उसने संघीय न्यूनतम वेतन को $ 15 प्रति घंटा बढ़ाने और देश की जमानत प्रणाली को संशोधित करने के प्रस्तावों का भी समर्थन किया है।

हैरिस फ़्लॉइड की हत्या के जवाब में नस्लीय न्याय कानून के मुखर समर्थक रहे हैं, जो थल पुलिसिंग के प्रस्तावों का समर्थन करते हैं और लिंचिंग को एक संघीय अपराध बनाते हैं।

वह सीनेट में कई उच्च-प्रोफ़ाइल समितियों में कार्य करता है, जिसमें खुफिया समिति और न्यायपालिका समिति शामिल हैं।

Gram एक्सप्रेस समझाया अब टेलीग्राम पर है। हमारे चैनल (@ieexplained) से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें और नवीनतम के साथ अपडेट रहें

कमला हैरिस: राष्ट्रपति अभियान

पैसे की कमी के कारण पिछले साल के अंत में हैरिस राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर हो गए। उसने एक मजबूत पहली बहस के बाद चुनाव में भाग लिया, लेकिन फिर गिर गया और वास्तव में कभी भी कर्षण प्राप्त नहीं हुआ।

फिर भी जब उसने जनवरी में दौड़ में प्रवेश किया, तो उसे फ्रंट-रनर में से एक के रूप में देखा गया, और उसका प्रभाव पड़ा

कमला हैरिस बनीं उप राष्ट्रपति पद की दावेदार, जीतने पर बन जाएगा अमेरिका में ये इतिहास

Tags

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)