Bangalore news Bengaluru violence: At least three dead, over 50 cops injured in hindi

Information world
0

 Bengaluru violence: At least three dead, over 50 cops injured in hindi  बेंगलुरु दंगे: मंगलवार रात की घटना के कुछ घंटों बाद, बेंगलुरु सिटी पुलिस ने एक बयान में पुष्टि की कि उन्होंने स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए बैटन, आंसू गैस और आग खोलने का सहारा लिया है।

कांग्रेस विधायक के रिश्तेदार द्वारा कथित अपमानजनक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर मंगलवार देर रात पूर्वी बेंगलुरु में पुलिस के साथ हिंसक झड़पों में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई। भीड़ ने डीजे होली और केजी हल्ली इलाकों के बीच एक भीड़ द्वारा पथराव और वाहनों को आग लगाना शुरू कर दिया।

मौतों की पुष्टि करते हुए, बेंगलुरु सिटी पुलिस कमिश्नर कमल पंत ने IndianExpress.com से कहा, “हमें पता चला है कि घटना के दौरान तीन लोगों की मौत हो गई है। हालाँकि, हम अभी तक इन मौतों के पीछे के सही कारण का पता नहीं लगा पाए हैं। ”
Bengaluru violence: At least three dead, over 50 cops injured


पंत ने कहा कि पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) स्तर के वरिष्ठ अधिकारियों सहित 50 से अधिक पुलिस कर्मी भी इस घटना में घायल हुए हैं। “पुलिस जीपों, बसों, और क्षेत्र में खड़ी अन्य वाहनों को भीड़ ने आग लगा दी थी। देर रात के दौरान इलाके में पथराव भी हुआ। पंत ने कहा कि दो वाहन डीसीपी स्थल पर पहुंचे और पलट गए।

इससे पहले, पंत ने कहा कि पुलिस ने अपमानजनक पोस्ट के पीछे के व्यक्ति की पहचान की और उसे गिरफ्तार किया। इसके अलावा, हिंसा के लिए 100 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया था। “डीजे होली की घटनाओं के संबंध में, आरोपी नवीन को अपमानजनक पोस्ट करने के लिए गिरफ्तार किया गया… साथ ही कुल 110 अभियुक्तों को आगजनी, पथराव और पुलिस पर हमला करने के लिए गिरफ्तार किया गया। उन्होंने सभी मुख्य सदस्यों को पुलिस के साथ सहयोग करने के लिए कहा, ”उन्होंने ट्वीट किया।

इस बीच, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने पुलिस को घटना में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का

विधायक अखण्ड श्रीनिवास मूर्ति के आवास और बाद में डीजे होली स्टेशन की सीमा में पुलिस के खिलाफ हिंसा भड़काने वाले अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए पुलिस को निर्देश जारी किए गए हैं। येदियुरप्पा ने कहा कि सरकार दोषियों को दंडित करने के लिए सभी उपाय करेगी। “सरकार ऐसे उकसावों और अफवाहों को बर्दाश्त नहीं करेगी। मैं जनता से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं। ”

पुलिस के अनुसार, छोटे समूह पुलकेशी नगर विधायक मूर्ति के कवाल बड़संडा में मंगलवार की रात लगभग 8 बजे पहुंचने लगे, जिसके बाद सैकड़ों लोगों ने सोशल मीडिया पर संदेश पोस्ट करने वाले लोगों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग करते हुए डीजे होली पुलिस स्टेशन के बाहर उनका विरोध किया। , जो कथित रूप से इस्लाम और उसके विश्वासों के लिए अपमानजनक था। गृह मंत्री बसवराज बोम्मई के निर्देशों के बाद क्षेत्र में और पुलिस तैनात की गई।

“हम मामले की पूरी जांच करेंगे, चाहे स्थिति कुछ भी हो। हालांकि, बर्बरता में लिप्त होना समाधान नहीं है। अतिरिक्त बलों को तैनात किया गया है और स्थिति को संभालने के लिए पुलिस को एक मुफ्त हाथ दिया गया है, ”बोम्मई ने उस समय कहा था।

घटना के कुछ घंटों बाद, बेंगलुरु सिटी पुलिस ने एक बयान में पुष्टि की कि उन्होंने स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए बैटन, आंसू गैस और आग खोलने का सहारा लिया है।

“डीजे होली और केजी हल्ली पुलिस स्टेशनों की सीमाओं के भीतर दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं हुईं। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए लाठीचार्ज, आंसू गैस और आग खोलने का सहारा लिया है।

इस बीच, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “आरोपी ने कहा है कि उसका खाता हैक कर लिया गया था और वह अपमानजनक पोस्ट अपलोड करने से अनजान था। हमने वह पद पुनः प्राप्त कर लिया है जिसे हटा दिया गया था और एक विस्तृत जांच जारी है। फिलहाल साजिश की संभावनाओं से इनकार नहीं किया जा सकता है। ”

पुलिस ने कहा कि आगे की अप्रिय घटनाओं से बचने के लिए डीजे हल्ली और केजी हल्ली पुलिस थाने की सीमाओं में दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत प्रतिबंध लगाए गए हैं।
 Bangalore news  Bengaluru violence: At least three dead, over 50 cops injured in hindi

Tags

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)