Top 15 Most Recommended SEO Tools! in Hindi |15 सबसे अनुशंसित SEO उपकरण!

Information world
0
Top 15 Most Recommended SEO Tools!
15 सबसे अनुशंसित एसईओ उपकरण!
 सर्च इंजन ऑप्टि माइजेशन (SEO) इंडस्ट्री की कीमत सर्च इंजन लैंड के हिसाब से $ 65 बिलियन है।  जिस समय SEO को पासिंग ट्रेंड माना जाता था वह तेजी से गायब हो गया है।  अब भी गैर-तकनीकी आधुनिक उद्यमी ऑनलाइन और खोज इंजन यातायात के महत्व को समझते हैं।

 कई एसईओ उपकरण हैं जो आपको मुफ्त में चल रहे कार्बनिक खोज ट्रैफ़िक के लिए आपकी खोज में मदद कर सकते हैं, लेकिन गेहूं को चफ से सुलझाने में समय और पैसा लग सकता है।  शुक्र है कि हमने एक इन्फोग्राफिक के रूप में 2020 के लिए सबसे अच्छे एसईओ टूल में से 15 के साथ एक सूची रखी है ताकि यह आंख और दिमाग के लिए आसान हो।  आप अपने स्थानीय एसईओ, ईकॉमर्स एसईओ और राष्ट्रीय एसईओ को बेहतर बनाने के लिए इन उपकरणों का उपयोग कर सकते हैं या आपके लिए ऐसा करने के लिए हमारे एसईओ सलाहकार को काम पर रख सकते हैं।

 15 सबसे अनुशंसित एसईओ उपकरण!

 सील 1 शीर्ष 15 सबसे अनुशंसित एसईओ उपकरण!

 यहाँ श्रेणी वार लिस्टिंग हैं:

 कीवर्ड अनुसंधान:

 1. Google कीवर्ड प्लानर
1. Google Keyword Planner
 adwords.google शीर्ष 15 सबसे अनुशंसित एसईओ उपकरण!

 कीवर्ड प्लानर Google ऐडवर्ड्स विज्ञापन प्लेटफ़ॉर्म का एक प्रमुख हिस्सा है।  यह उपयोगकर्ताओं को अपने खोज संस्करणों के साथ कीवर्ड की सूची का अनुसंधान और विश्लेषण करने की अनुमति देता है।

 2. सेमरश
2. SEMrush
 शीर्ष 15 सबसे अनुशंसित एसईओ उपकरण!

 यह एक ऑनलाइन एसईओ उपकरण है जिसे खोज में डोमेन की स्थिति पर नज़र रखने के लिए डिज़ाइन किया गया है, साथ ही साथ कीवर्ड और अन्य संबंधित कीवर्ड की रैंकिंग जो अधिक ट्रैफ़िक उत्पन्न कर सकते हैं।

 3. लॉन्गटेल प्रो
3. Longtail PRO< br />
 longtailpro शीर्ष 15 सबसे अनुशंसित एसईओ उपकरण!

 इस टूल का उपयोग करने के लिए आपको एक SEO मास्टर नहीं होना चाहिए।  उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस सरल और सीधा है।  आपको इसकी आदत बहुत जल्दी पड़ जाएगी।  यह एसईओ उपकरण केवल एक खोजशब्द अनुसंधान उपकरण से अधिक है, क्योंकि यह सुविधाओं के टन के साथ पैक किया गया है और अब ऑनलाइन संस्करण के साथ भी आता है।

 तकनीकी एसईओ:

 4. चीखना मेंढक
4. Screaming Frog

 चीखना शीर्ष 15 सबसे अनुशंसित एसईओ उपकरण!

 चिल्लाहट मेंढक आपकी पूरी वेबसाइट के माध्यम से "क्रॉल" करता है और आपके सभी आंतरिक पृष्ठों की एक सूची बनाता है।  यह क्रॉल स्तर, आंतरिक और आउटबाउंड लिंक प्रति पृष्ठ, शीर्षक और विवरण जैसे कीवर्ड तत्वों और उनकी लंबाई और HTTP स्थिति कोड पर नज़र रखता है।  नया संस्करण उपयोग करने के लिए एक खुशी है और कुछ पावर पैक सुविधाओं के साथ आता है।

 5. दीपावली
5. DeepCrawl

 शीर्ष 15 सबसे अनुशंसित एसईओ उपकरण!

 मेरे पसंदीदा में से एक, DeepCrawl किसी भी वेबसाइट को सबसे गहरे स्तर तक क्रॉल करेगा और विभिन्न विषयों के बारे में सटीक जानकारी प्रदान करेगा।  वे अनुक्रमण, सामग्री सत्यापन सार्वभौमिक और साइट एक्सप्लोरर द्वारा जानकारी को वर्गीकृत करते हैं।  यह उन सभी तकनीकी मुद्दों को ट्रैक करने में मदद करने के लिए एक अविश्वसनीय उपकरण है जो वेबसाइट को SERPS (सर्च इंजन रिसोर्स पेज) में बेहतर करने से रोक सकता है।

 6. वूरंक
6. Woorank
 शीर्ष 15 सबसे अनुशंसित एसईओ उपकरण!

 इसका डिज़ाइन वेबसाइट प्रकाशकों और मार्केटर्स को अपनी वेबसाइट के एसईओ-मित्रता और अन्य पहलुओं का मूल्यांकन करने की अनुमति देता है।  यह एक स्वचालित फैशन में 50 मानदंडों के आधार पर वेबसाइटों का मूल्यांकन करता है और सहायक एसईओ और अन्य युक्तियां प्रदान करता है।

 Backlink निगरानी और विश्लेषण:

 7. अह्रेत
7. Ahrefs
 शीर्ष 15 सबसे अनुशंसित एसईओ उपकरण!

 यह एक लिंक अनुसंधान उपकरण है जिसका उपयोग दुनिया भर के डिजिटल विपणक करते हैं।  Backlinks और SEO विश्लेषण के लिए एक प्रसिद्ध उपकरण है, Ahrefs वर्तमान में लाइव लिंक, विशाल इंडेक्स और इंडेक्स अपडेट की सर्वोत्तम गति के आधार पर अन्य समान सेवाओं के झुंड से बाहर खड़े हैं।

 8. ओपन साइट एक्सप्लोरर
8. Open Site Explorer
 moz Top 15 सबसे अनुशंसित SEO Tools!

 Moz.com द्वारा विकसित, ओपन साइट एक्सप्लोरर एक अनुकूलन उपकरण है जिसे लिंक के लिए एक खोज इंजन भी कहा जा सकता है।  यह उनकी वेबसाइट पर जाने वाले लिंक को ट्रैक करने में मदद करता है।  यह आँकड़ों को दिखाता है जैसे कि समग्र लिंक मायने रखता है और डोमेन की एक गिनती जो URL से लिंक होती है, साथ ही लंगर पाठ वितरण और बहुत कुछ।

 9. राजसी
9. Majestic
 राजसी शीर्ष 15 सबसे अनुशंसित एसईओ उपकरण!

 दावा किया गया कि ग्रह का सबसे बड़ा लिंक इंडेक्स डेटाबेस है, मैजेस्टिक के बैकलिंक चेकर उपकरण को विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त है, जो दुनिया भर में क्रॉल किए गए सबसे व्यापक बैक-लिंक डेटा पर आधारित है।

 लिंक भवन:

 10. लिंक अनुसंधान उपकरण
10. Link Research Tools
 linkresearchtools शीर्ष 15 सबसे अनुशंसित एसईओ उपकरण!

 एक चाकू चाकू की तरह, लिंक रिसर्च टूल्स एक सर्वश्रेष्ठ इंटरनेट मार्केटिंग टूल है जो 24 स्रोतों के पूर्ण एकत्रीकरण, सभी लिंक के पुन: क्रॉलिंग और सत्यापन जैसी अनूठी सुविधाएँ प्रदान करता है।

 11. ओंटोलो
11. Ontolo
 ontolo शीर्ष 15 सबसे अनुशंसित एसईओ उपकरण!

 Ontolo को विषय, लिंक प्रकार और आपके द्वारा प्रदान किए गए वाक्यांशों के आधार पर लिंक संभावनाओं को खोजने के लिए डिज़ाइन किया गया है।  ओन्टोलो ने न केवल शुरुआती लोगों के लिए, बल्कि हार्ड कोर एडवांस उपयोगकर्ताओं के लिए भी अपने एसईओ टूल बनाए हैं, इसलिए आपके स्तर के बावजूद;  आप उनके उपकरणों का उपयोग उनकी अधिकतम क्षमता तक कर सकते हैं।

 12. व्हिट्सपार्क
12. Whitespark
 शीर्ष 15 सबसे अनुशंसित एसईओ उपकरण!

 अपनी रैंकिंग में सुधार करें और लिंक प्रॉस्पेक्टर के साथ सर्वोत्तम लिंक के अवसरों को उजागर करें।  व्हिट्सपार्क लिंक प्रॉस्पेक्टर और प्रशस्ति पत्र उपकरण की मदद से लिंक बिल्डिंग और आउटरीच संभावनाओं की खोज करें।

 रैंक ट्रैकिंग:

 13. Google सर्च कंसोल
13. Google Search Console
 webcache.googleusercontent शीर्ष 15 सबसे अनुशंसित एसईओ उपकरण!

 जीएससी में, आप खोज ट्रैफ़िक> खोज क्वेरी पर जा सकते हैं, जो आपकी साइट पर उपयोगकर्ताओं को लाने के साथ-साथ कीवर्ड क्वेरी दिखाती है, साथ ही आपको प्रत्येक कीवर्ड के लिए प्राप्त होने वाले इंप्रेशन, क्लिक और CTR की संख्या भी मिलती है।  आप कीवर्ड के लिए अपनी औसत स्थिति भी देख सकते हैं

 14. एडवांस वेब रैंकिंग
14. Advance Web Ranking
 उन्नत शीर्ष 15 सबसे अनुशंसित एसईओ उपकरण!

 उन्नत वेब रैंकिंग एक एसईओ सॉफ्टवेयर सूट है जो खोज इंजन पर साइटों की ट्रैकिंग, प्रबंधन और रिपोर्टिंग पर केंद्रित है।

 15. अथॉरिटी लैब्स
15. Authority Labs
 शीर्ष 15 सबसे अनुशंसित एसईओ उपकरण!

 इसका एक प्रीमियम कीवर्ड ट्रैकिंग टूल है। मूलभूत सुविधाओं में Google, बिंग और याहू SERP को ट्रैक करने की क्षमता है, आपके ट्रैक किए गए कीवर्ड के लिए अनुमानित खोज मात्रा, चयनित कीवर्ड के लिए दैनिक रैंकिंग चार्ट देखें।

 संबंधित सेवाएं
 PageTraffic की पुरस्कार विजेता सेवाओं का अन्वेषण करें जो आपको सर्च इंजन स्पॉटलाइट में डालती है।

 एसईओ सेवाएं - खोज इंजन बहुत कठोर हो गए हैं और प्रतियोगिता को आगे बढ़ाने के लिए सभी कर रहे हैं।  हालाँकि, हम आपके लिए शीर्ष पदों को छीनते हैं।
 पूर्णकालिक एसईओ सलाहकार - विकास के आधुनिक मंत्र सुव्यवस्थित और रणनीतिक कर रहे हैं।  प्रबंधन और दोनों का ख्याल रखने के लिए एक विशेषज्ञ पूर्णकालिक एसईओ सलाहकार को किराए पर लें।
 एसईओ पुनर्विक्रेता - हमारे निजी लेबल एसईओ पुनर्विक्रेता साझेदारी के साथ अपने ग्राहक आधार और सेवा प्रसाद का विस्तार करें।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)