Top 10 Paid SEO tools, for the more advanced SEOs in Hindi

Information world
0
  आज मैं टॉप 10 पेड एसईओ टूल्स पर एक नज़र डालकर उस थीम पर जारी रखूंगा, और अधिक उन्नत एसईओ के लिए।

 कृपया ध्यान दें, इनमें से कई उपकरण मुफ्त संस्करण भी प्रदान करते हैं, लेकिन पूर्ण कार्यक्षमता के लिए आप भुगतान किए गए संस्करणों के लिए जाना चाहते हैं।  सुविधाओं और मूल्य निर्धारण के बारे में अधिक विस्तृत जानकारी के लिए, कंपनी की वेबसाइटों के लिंक का पालन करना सुनिश्चित करें।

 राजसी एसईओ
Majestic SEO
 मैजेस्टिक एसईओ टूलकिट (@MajesticSEO) एक बैकलिंक चेकर और साइट एक्सप्लोरर है।  वे आपकी आवश्यकताओं और आपकी एजेंसी के आकार के आधार पर चांदी, सोना और प्लैटिनम के स्तर पर मूल्य निर्धारण योजनाएं पेश करते हैं।

 आप जो भी पैकेज चुनते हैं, उसके लिए आपके पास वेबसाइट के उद्धरण प्रवाह, कीवर्ड, एंकर टेक्स्ट और बैकलिंक इतिहास के बारे में विस्तृत रिपोर्ट तक पहुंच होगी (आप एक साथ पांच डोमेन के लिए बैकलिंक्स की तुलना भी कर सकते हैं)।  राजसी एसईओ भी वेबमास्टर उपकरण प्रदान करता है जिसे आप Google वेबमास्टर उपकरण खाते से लिंक कर सकते हैं।

 एक विशेष रूप से साफ-सुथरा टूल लिंक प्रोफाइल फाइट है, जो दो साइटों के बैकलिंक प्रोफाइल की तुलना करेगा और उन्हें ग्राफिक रूप से मैप करेगा।  यह देखने का एक अच्छा तरीका है कि आपके ग्राहक की साइट एक प्रतियोगी के साथ कैसे तुलना करती है।

 SEOmoz प्रो
SEOmoz PRO
 SEOmoz (@SEOmoz) SEO की दुनिया में सबसे ज्यादा पहचाने जाने वाले नामों में से एक है।  अपनी पिछली पोस्ट में, मैंने बैकलिंक्स को खोजने के लिए एक शानदार तरीके के रूप में SEOmoz के ओपन साइट एक्सप्लोरर का उल्लेख किया।  SEOmoz द्वारा प्रदान किए जाने वाले कई उपकरणों में से केवल एक ही है, जिसे आप SEOmoz PRO खाते के लिए साइन अप करके पूर्ण पहुँच प्राप्त कर सकते हैं।

 SEOmoz PRO आपको एक आसान उपयोग वाले प्लेटफॉर्म पर संपूर्ण सॉफ्टवेयर सूट तक पहुंच प्रदान करता है।  आपके द्वारा प्रदान किए जाने वाले विभिन्न उपकरण आपको रैंकिंग ट्रैक करने, अपने सोशल मीडिया फ़ॉलोअर्स का विश्लेषण करने, एकाधिक URL में बैकलिंक की तुलना करने, तुलना करने और क्रॉल त्रुटियों के लिए एक वेबसाइट का परीक्षण करने, कीवर्ड विश्लेषण करने और बहुत कुछ करने की अनुमति देते हैं।

 एक साफ-सुथरा टूल जो हाल ही में रिलीज किया गया SEOmoz PRO फ्रेश वेब एक्सप्लोरर है।  फ्रेश वेब एक्सप्लोरर एक ऐसा एप्लिकेशन है जो ब्रांड उल्लेखों के लिए पूरे वेब पर क्रॉल करता है।  किसी भी समय किसी दिए गए ब्रांड या विषय का उल्लेख ब्लॉग, समाचार साइट, या फ़ोरम पर किया जाता है, आपको सूचित किया जाएगा और लिंक प्रदान किया जाएगा।  अपने ब्रांड की लोकप्रियता का चित्र प्राप्त करने के लिए आप समय के साथ इस जानकारी को ट्रैक कर सकते हैं।

 

 फ़ीड प्राधिकरण मीट्रिक रैंक उसी तरह से फ़ीड करती है जैसे पेज प्राधिकरण वेबपृष्ठों को रैंक करता है।  यह निर्धारित करने के लिए बहुत अच्छा है कि कौन से फ़ीड उल्लेख एसईओ उद्देश्यों के लिए सबसे मूल्यवान हैं।

 ताजा वेब एक्सप्लोरर आपकी खोज को अनुकूलित करने के लिए ऑपरेटरों के उपयोग की अनुमति देता है।  और सुविधा के लिए डेटा को सीएसवी प्रारूप में निर्यात किया जा सकता है।

 यहाँ SEOmoz के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी रैंड फिशकिन को अपनी नवीनतम पेशकश के बारे में हमें बताना था:

 “ताजा वेब एक्सप्लोरर उन सभी लिंक और ब्रांड उल्लेखों (या वास्तव में, किसी भी शब्द या वाक्यांश) को खोजने के बारे में है जिसके बारे में वेब बात कर रहा है।  FWE उन सामग्रियों की खोज करने के लिए ब्लॉग, समाचार साइटों, फ़ोरम, और किसी भी चीज़ के साथ कुछ भी क्रॉल करता है जो आप चाहते हैं, उसके बारे में बात कर रहे हैं।

 अपने खुद के प्रतियोगियों के ब्रांड नामों की तुलना करते हुए, उन साइटों को खोजें जो आपको अपनी साइट से लिंक किए बिना उल्लेख कर रहे हैं, यह देखते हुए कि कौन से उत्पाद ब्लॉगस्फ़ेयर में धूम मचा रहे हैं, और आपके द्वारा अर्जित की जा रही लिंक / उल्लेखों को ट्रैक करना इस नए आवेदन के साथ सभी संभव हैं।  और अगर आपने इसे अभी तक आज़माया नहीं है, तो आपको विश्वास नहीं होता है कि यह गति - बुरा लड़का उड़ जाता है। "

 रेवेन टूल्स
Raven Tools
 रेवेन टूल्स (@RavenTools) इस सूची का उपकरण है जिससे मैं सबसे अधिक परिचित हूं।  रेवेन टूल्स के बारे में मुझे जो पसंद है, वह यह है कि यह एक व्यापक रिपोर्ट प्रदान करने के लिए कई स्रोतों (राजसी एसईओ, SEMoz, Google Analytics, Google वेबमास्टर उपकरण और Google ऐडवर्ड्स सहित) से डेटा खींचता है।

 रेवेन के पास 30+ उपकरण हैं जो आपको एसईओ और डिजिटल मार्केटिंग के लगभग किसी भी पहलू से मदद कर सकते हैं, जिसमें एसईओ अनुसंधान, अभियान प्रबंधन, लिंक निर्माण, प्रतियोगी विश्लेषण, सोशल मीडिया निगरानी, ​​बैकलिंक रिपोर्टिंग, सामग्री प्रबंधन और मैट्रिक्स शामिल हैं।

 रेवेन टूल्स की सदस्यता का उचित मूल्य है।  सर्वोत्तम अनुभव के लिए, आप प्रो खाते पर एजेंसी खाते का चयन करना चाहते हैं, जो आपको अधिक डेटा प्रबंधित करने और प्रति माह अधिक रिपोर्ट एकत्र करने की अनुमति देगा।

 उल्लेख करने के लिए बहुत सारे साधन हैं, लेकिन सबसे उपयोगी में से एक अनुसंधान उपकरण है।  एक व्यापक रिपोर्ट बनाने के लिए आप एक प्रतियोगी के डोमेन या कीवर्ड में टाइप कर सकते हैं।

 

 रिपोर्ट आपको साइट मेट्रिक्स, Google वेबमास्टर टूल्स से औसत स्थिति डेटा और डोमेन लिंक वितरण सहित मूल्यवान जानकारी का एक गुच्छा प्रदान करती है।  यह सभी डेटा यह निर्धारित करने के लिए अमूल्य है कि आप या आपके ग्राहक प्रतिस्पर्धा के सापेक्ष कहां खड़े हैं।

 यहाँ जेरेमी रिवेरा (@Ravenjeremy), रेवेन इंटरनेट मार्केटिंग टूल्स में उत्पाद विपणन प्रबंधक, सॉफ्टवेयर का वर्णन करता है:

 मुझे लगता है कि यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि रेवेन टूल्स मूल रूप से अन्य एसईओ एजेंसियों के लिए एक एसईओ एजेंसी द्वारा बनाया गया था।  जैसे-जैसे ऑनलाइन मार्केटिंग विकसित हुई है, वैसे-वैसे रेवेन भी।  अब हम एसईओ कार्यों के लिए साइट ऑडिटर, बैकलिंक एक्सप्लोरर और रिसर्च सेंट्रल जैसे अधिक उपकरण प्रदान करते हैं।  हमें सोशल मीडिया, पीपीसी, सामग्री - और बहुत से और बहुत से और Google इंटीमास्टर टूल्स, मैजेस्टिक एसईओ और 20 अन्य जैसे स्रोतों से डेटा एकीकरण के बहुत सारे उपकरण मिले हैं।

 जेरेमी आपको Google+ पर रेवेन टूल्स से जुड़ने के लिए भी आमंत्रित करता है।

 उन्नत वेब रैंकिंग
Advanced Web Ranking
 उन्नत वेब रैंकिंग (@awebranking) उपलब्ध सबसे परिष्कृत एसईओ सॉफ्टवेयर पैकेजों में से एक है।  यह उपकरण प्रदान करता है जो आपको रैंक ट्रैकिंग, लिंक बिल्डिंग एनालिटिक्स, सोशल मीडिया मॉनिटरिंग, कीवर्ड रिसर्च, प्रतियोगी विश्लेषण और वेबसाइट ऑप्टिमाइज़ेशन में मदद करेगा।  यह देखने के लिए विशेष रूप से मूल्यवान है जहां प्रतियोगियों के साथ तुलना में वेबसाइट विशिष्ट कीवर्ड पर किसी विशिष्ट कीवर्ड के लिए रैंक करती है।

 

 उन्नत वेब रैंकिंग के साथ, उन कीवर्ड, वेबसाइट या खोज इंजन की संख्या की कोई सीमा नहीं है जिन पर आप रिपोर्ट चला सकते हैं, और डेटा को HTML, PDF, XLS, XML, TXT और CSV सहित कई प्रारूपों में निर्यात किया जा सकता है।  आप स्वचालित रिपोर्ट जनरेशन सेट कर सकते हैं और अपने ग्राहकों को रिपोर्ट स्वचालित रूप से वितरित करने के लिए भेज सकते हैं।

 आप अपनी रिपोर्ट शहर के स्तर तक अनुकूलित कर सकते हैं और यहां तक ​​कि अन्य भाषाओं जैसे हिब्रू, जापानी और चीनी में कीवर्ड खोज सकते हैं।

 आपकी सभी ट्रैफ़िक जानकारी एक ही स्थान पर देखने के लिए उन्नत Google रैंकिंग को कई Google Analytics खातों के साथ सिंक्रनाइज़ किया जा सकता है।  इसे सोशल मीडिया डेटा के लिए कई फेसबुक और ट्विटर अकाउंट के साथ भी सिंक किया जा सकता है।

 अन्य एसईओ सॉफ्टवेयर पैकेजों की तरह, उन्नत वेब रैंकिंग सर्वर से, मानक से व्यावसायिक तक, एंटरप्राइज़ तक कई मूल्य निर्धारण योजनाएं प्रदान करती है।  सर्वर प्लान के साथ, आप एक ही क्लाइंट डेटाबेस से जुड़े कई स्टाफ सदस्यों में अपने वर्कफ़्लो को सुव्यवस्थित करने की क्षमता हासिल करते हैं।

 SEMRush

 SEMrush (@SEMrush) एक प्रतियोगी अनुसंधान उपकरण है जो एसईओ और सशुल्क खोज विज्ञापन सहित खोज इंजन विपणन के सभी पहलुओं पर केंद्रित है।

 SEMrush की पहुंच Google और बिंग दोनों से बड़े पैमाने पर डेटा तक है, जो आपको यह देखने की अनुमति देता है कि प्रतिस्पर्धी 95 मिलियन से अधिक कार्बनिक कीवर्ड के लिए कहां रैंकिंग कर रहे हैं।  आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि किसी विशेष डोमेन के लिए दिया गया कीवर्ड कितना सफल है, और विशिष्ट लैंडिंग पृष्ठों के लिए कार्बनिक ट्रैफ़िक का मूल्य देखें।

 

 SEMrush का एक प्रमुख लाभ यह है कि यह केवल माध्यमिक स्रोतों से डेटा एकत्र नहीं करता है, बल्कि इसे Google और बिंग से सीधे प्राप्त करता है, प्रत्येक कीवर्ड को अपने डेटाबेस में अलग से ट्रैक करता है।  डेटा को नियमित आधार पर ताज़ा किया जाता है ताकि आप इसकी सटीकता पर विश्वास कर सकें।

 SEM चार्ट का उपयोग करके, आप अधिकतम पाँच डोमेन के लिए खोज इंजन यातायात कर सकते हैं।  कठोर एसईओ से परे, आप भुगतान किए गए विज्ञापनों की संख्या, विज्ञापनों के ट्रैफ़िक और विज्ञापनों के ट्रैफ़िक मूल्य की संख्या की तुलना भी कर सकते हैं।

 इस सारी जानकारी के साथ, आप यह जानने की अच्छी स्थिति में होंगे कि प्रतिस्पर्धा करने के लिए आपको अपने एसईओ प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता कहां है।

 सेमरश में सामग्री विकास के निदेशक केरीन फोस्टर ने हमें क्या बताया:

 “यदि आप गहन प्रतिस्पर्धात्मक अनुसंधान की तलाश में हैं, तो SEMrush.com जाने की जगह है।  SEMrush सफलतापूर्वक उपयोगी उपकरणों और मूल्यवान विशेषताओं की एक विस्तृत विविधता को एकजुट करता है जो लगातार बढ़ रहे हैं और विकसित हो रहे हैं।  SEMrush द्वारा प्रदान की गई शक्ति और डेटा आपकी प्रतिस्पर्धा को आपके लिए जोखिम लेने देने का अवसर देता है और बदले में, आप अपने विपणन, उत्पाद योजना और वेब उपस्थिति में संपूर्ण रणनीति विकसित कर सकते हैं।  कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप एक एसईओ पेशेवर, एक बाज़ारिया, या एक छोटे व्यवसाय के मालिक हैं, या सेवा के बारे में केवल उत्सुक हैं, SEMrush उन सभी को एक शक्तिशाली प्रतिस्पर्धी लाभ प्रदान करता है जो इसका उपयोग करते हैं। "



 WordTracker

 WordTracker (@wordtracker) अपने कीवर्ड अनुसंधान उपकरण के लिए सबसे अधिक जाना जाता है।  कीवर्ड टूल 160 मिलियन से अधिक कीवर्ड के लिए डेटा पर आहरित होता है, जो वर्डट्रैक्टर के पार्टनर द्वारा SEMrush में संचालित 95 मिलियन कीवर्ड्स के अलावा है।  इतनी बड़ी मात्रा में डेटा के साथ, उचित शॉर्ट और लॉन्ग टेल कीवर्ड ढूंढना एक चिंच है।

 

 WordTracker आपको एक ही बीज से 1000 तक कीवर्ड प्रदान करता है।  यह प्रत्येक कीवर्ड के लिए कितने पृष्ठों पर प्रतिस्पर्धा कर रहा है और इसका संभावित मूल्य क्या है, इस पर प्रतिस्पर्धा डेटा भी दिखाता है।  संबंधित कीवर्ड टूल संबंधित विषयों और niches का सुझाव देकर आपकी खोज को व्यापक बनाने में मदद करता है।

 WordTracker ने हाल ही में एक लिंक बिल्डर टूल भी जारी किया है।  लिंक बिल्डर प्राधिकरण, लोकप्रियता और प्रासंगिकता के आधार पर आपकी सर्वोत्तम लिंक संभावनाओं को खोजने के लिए वेब को स्कैन करता है।

 लिंक बिल्डर आपको यह देखने की अनुमति देता है कि आपके वेब पृष्ठों और आपके प्रतियोगी के वेब पेजों से कौन लिंक कर रहा है, विशिष्ट क्षेत्रों को लक्षित करें, और व्यक्तिगत अभियानों में सर्वश्रेष्ठ लिंक को बचाएं।  यह स्वचालित रूप से उन लिंक को हटा देता है जो आपकी मदद नहीं करते हैं, जैसे कि बिना किसी लिंक के, इमेज लिंक और रीडायरेक्ट। इसलिए, आपको अपना समय बर्बाद नहीं करना है।

 खोज इंजन रैंकिंग की बात आती है तो गुणवत्ता इनबाउंड लिंक बहुत लायक हैं, इसलिए शोर के माध्यम से झारना और लोगों को यह पता लगाना कि मामला अमूल्य है।

 संबंधित: B2B सास क्रेता व्यक्ति को लागू करने के लिए हमारी प्रक्रिया वास्तव में काम करती है

 माइक मिंडेल, वर्डट्रैक के सीईओ, इस उद्धरण के साथ हमारे पास वापस आए:

 मैंने 1998 में अपने भाई के साथ कीवर्ड टूल का एक प्रारंभिक रूप बनाया, कुछ अन्य कामों के परिणामस्वरूप हम जादू पर शोध कर रहे थे जो आप पब और बार में अपने दोस्तों को दिखाते हैं - हमें पता चला कि विपणक और उद्यमियों के लिए बहुत बड़ी मात्रा में अंतर्दृष्टि उपलब्ध थी।  उन खोजों में, जो लोग इंटरनेट पर कर रहे थे, और हमने शुरू में उन खोजशब्दों की सूचियों को ईमेल करना शुरू किया, जिनका उपयोग खोजकर्ता हमारे बहुत शुरुआती ग्राहकों द्वारा करते थे।

 बहुत कम समय में, हमने संस्करण एक का निर्माण किया और जारी किया - बहुत पहले वर्डट्रैकर कीवर्ड टूल - और यह जल्दी ही उद्योग मानक बन गया।  तब से, हजारों और हजारों वेब विज्ञापनदाताओं, साइट मालिकों और वेब उद्यमियों ने हमारे कीवर्ड टूल का उपयोग किया है - जो कि नए शौक से लेकर दृश्य के कुछ सबसे प्रमुख और सफल मार्केटर्स तक हैं।

 उपकरण के लिए सबसे अच्छे उपयोगों में से एक वास्तविक भाषा को खोजने में सक्षम है जिसे आपके संभावित ग्राहक आपके उत्पादों को खोजने की कोशिश करने के लिए उपयोग कर रहे हैं।  No इंट्यूसेंट पेंट ’के लिए आपकी साइट के अनुकूलन का कोई मतलब नहीं है, जब ज्यादातर लोग (फायरप्रूफ पेंट’ की तलाश में होंगे (यह वही सामान है ...)।  हमारे कीवर्ड टूल, कीवर्ड विचारों पर विचार-मंथन के लिए एक बेहतरीन संसाधन है, साथ ही यह स्थापित करने में मदद करते हैं कि प्रत्येक कीवर्ड के लिए कितनी प्रतिस्पर्धा है - इसलिए आप वास्तव में स्पष्ट निर्णय ले सकते हैं कि आपके मार्केटप्लेस में आपको कौन सा कीवर्ड सबसे अधिक कर्षण देगा।  ।

 एसईओ पावरसुइट
SEMRush
 SEO PowerSuite (@LinkAssistant) एक ऑल-इन-वन एसईओ सॉफ्टवेयर पैकेज है जो रैंक ट्रैकिंग, साइट ऑडिटिंग और लिंक बिल्डिंग फ़ंक्शन को जोड़ती है।

 सुइट चार सॉफ्टवेयर टूल्स से बना है, जिन्हें आप अलग से खरीदना भी चुन सकते हैं: रैंक ट्रैकर, वेबसाइट ऑडिटर, लिंकऐसिस्टेंट और एसईओ स्पाईग्लास।

 रैंक ट्रैकर तुरंत जांचता है कि आपकी वेबसाइट आपके सभी कीवर्ड के लिए कहां रैंक करती है, और आपको लक्षित करने के लिए नए कीवर्ड खोजने में मदद करती है।  यह 341 अंतर्राष्ट्रीय और स्थानीय खोज इंजनों का समर्थन करता है और आपको चुनने के लिए सर्वश्रेष्ठ कीवर्ड दिखाने के लिए "नंबर-ऑफ-सर्च-टू-प्रतियोगिता" राशन का उपयोग करता है।  सभी के सर्वश्रेष्ठ, रैंक ट्रैकर आपको असीमित संख्या में डोमेन के साथ काम करने देता है और पूरी तरह से स्वचालित हो सकता है।

 वेबसाइट ऑडिटर आपको आम त्रुटियों के लिए एक पूरी साइट का विश्लेषण करने की अनुमति देता है, जैसे कि टूटी हुई लिंक, डुप्लिकेट सामग्री और गुम HTML तत्वों जैसी सामान्य त्रुटियों के लिए।  उपकरण विशिष्ट खोज इंजन पर विशिष्ट कीवर्ड के लिए आपकी वेबसाइट को अनुकूलित करने के लिए विशिष्ट चरणों की सिफारिश करेगा, और आपको दिखाएगा कि आपकी वेबसाइट शीर्ष क्रम के प्रतियोगियों से कैसे तुलना करती है।

 LinkAssistant अपनी संपर्क जानकारी के साथ मूल्यवान लिंक साझेदारों को खोजकर लिंक-बिल्डिंग प्रक्रिया को सरल बनाता है।  उपकरण आपको अपनी स्वयं की लिंक निर्देशिका बनाने और अपलोड करने की अनुमति देता है, लिंक संभावनाओं के साथ ईमेल पत्राचार का प्रबंधन करता है, और समय के साथ अपने लिंक की निगरानी करता है।

 SEO SpyGlass प्रतियोगियों की वेबसाइटों की पूरी लिंक-बिल्डिंग रणनीति का खुलासा करता है, जिसमें बैकलिंक्स की संख्या और उत्पत्ति, उनके Google पेजरेंक और एलेक्सा ट्रैफिक रैंक और उनके एंकर और शीर्षक कीवर्ड घनत्व शामिल हैं।  यह जानना कि प्रतियोगिता क्या कर रही है, खेल से आगे रहने का एक शानदार तरीका है।

 

 एसईओ पॉवरसुइट को लगातार नि: शुल्क अपडेट किया जा रहा है, जिसके हर दो या तीन महीने में एक नया संस्करण जारी किया जाता है।  सॉफ्टवेयर का भुगतान किया संस्करण आपकी आवश्यकताओं के आधार पर व्यावसायिक और उद्यम दोनों स्तरों पर उपलब्ध है।

 यहाँ कंपनी के सीईओ विकट खमियानोक का कहना है कि एसईओ पॉवरसुइट और उसके नवीनतम उपकरण बज़बंडल के बारे में कहना था:

 “हमने 2005 में सिर्फ एक टूल - LinkAssistant के साथ SEO पॉवरसुइट की शुरुआत की।  आज टूलकिट में रैंक ट्रैकर, एसईओ स्पाईग्लास और वेबसाइट ऑडिटर भी शामिल हैं, और हमने हाल ही में सोशल मीडिया प्रबंधन के लिए एक नया उत्पाद पेश किया है - बज़बंडल।

 बंडल में सबसे लोकप्रिय उपकरणों में से एक रैंक ट्रैकर है।  इन वर्षों में, इसकी कार्यक्षमता खोजशब्द अनुसंधान और रैंक ट्रैकिंग से कहीं आगे बढ़ गई है।  उदाहरण के लिए, उपयोगकर्ताओं को यह देखने के लिए Google Analytics के साथ एकीकृत किया जाता है कि क्या उनकी उच्च रैंकिंग का परिणाम ट्रैफ़िक में है।  अप्रैल 2013 में, हम लैंडिंग पेज ऑप्टिमाइज़ेशन और PPC मॉनिटरिंग को रैंक ट्रैकर में लॉन्च कर रहे हैं।  चालू रहने के लिए, बस हमारे एसईओ ब्लॉग और सोशल मीडिया पर हमें फॉलो करें: ट्विटर, फेसबुक, लिंक्डइन, Google+।

 मैं चाहता हूँ कि हर उपयोगकर्ता सफल SEO के परिणामस्वरूप यातायात, रूपांतरण और बिक्री बढ़े! "

 Ahrefs

 Ahrefs (@ahrefs) एक उपकरण है जो बहुमूल्य एसईओ डेटा प्रदान करने के लिए लाइव लिंक के अपने सूचकांक का उपयोग करता है।  सुइट में एक साइट एक्सप्लोरर, एसईओ रिपोर्ट, बैकलिंक्स रिपोर्ट, डोमेन तुलना और बैच विश्लेषण शामिल हैं।

 Ahrefs टूल यह संभवतः साइट एक्सप्लोरर के लिए जाना जाता है, जो कि मैजेस्टिक एसईओ और सीमोज़ ओपन साइट एक्सप्लोरर के समान एक बैकलिंक चेकर है।  साइट एक्सप्लोरर एक डोमेन या यूआरएल पर रिपोर्ट चलाता है और पेज / आईपी / सबनेट / डोमेन, और एंकर वाक्यांशों का उल्लेख करते हुए बैकलिंक्स, बैकलिंक प्रकार की संख्या के बारे में जानकारी देता है।  इसके लाइव लिंक औसतन हर पंद्रह मिनट में अपडेट होते हैं।

 Backlinks टैब पर क्लिक करने से आपके Backlinks के बारे में अधिक विस्तृत जानकारी मिलती है, जिसमें Ahrefs रैंक (Google पेज रैंक के समान) और एलेक्सा रैंक, साथ ही सोशल मीडिया पर लाइक, शेयर और रीट्वीट की संख्या शामिल है।

 एक और साफ फीचर बैच एनालिसिस है, जो आपको CSV में एक्सपोर्ट करने के विकल्प के साथ एक ही समय में कई डोमेन / URL पर रिपोर्ट चलाने की सुविधा देता है।

 यहाँ क्या Ahrefs सपोर्ट टीम को हमें उनके सॉफ़्टवेयर के बारे में बताना था:

 “कुछ बिंदु पर, हमने नोट किया कि बाजार में पहले से मौजूद उपकरण लिंक का विश्लेषण करने, डेटा एकत्र करने और हमेशा उपयोग करने में आसान नहीं थे।  इसके अलावा, ऐसा नहीं लग रहा था कि जल्द ही कभी भी सुधार होने वाला था।  यह बाजार पर कब्जा करने के लिए एक आदर्श स्थिति थी।  हमने उत्पाद पर ध्यान केंद्रित किया और अब, 2 वर्षों के बाद, हमारी सेवा का उपयोग 160,000 से अधिक लोगों द्वारा किया जाता है।

 फिलहाल, Ahrefs में सबसे व्यापक और अक्सर अद्यतन किया गया सूचकांक और उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफेस है।  इसके अलावा, हमने कुछ नए टूल लॉन्च किए हैं: एसईओ रिपोर्ट और मेंशन ट्रैकर।  यदि आप बैकलिंक्स के विश्लेषण से निपटते हैं, तो हमारे साइट एक्सप्लोरर को आज़माएँ;  यदि आप ऑन-पेज ऑप्टिमाइज़ेशन में हैं - तो हमारी एसईओ रिपोर्ट देखें।  पंजीकरण निःशुल्क है और आपको सेवा की लगभग सभी सुविधाएँ देखने की अनुमति देता है। ”

 BuzzStream

 BuzzStream (@buzzstream) लिंक-बिल्डिंग, सीआरएम और सोशल मीडिया प्रबंधन के लिए एक महान उपकरण है।

 बज़स्ट्रीम के साथ, आप आसानी से वेबसाइटों को बुकमार्क कर सकते हैं, संपर्क जानकारी के लिए खोज पृष्ठ, मैट्रिक्स एकत्र कर सकते हैं, ट्विटर वार्तालापों को ट्रैक कर सकते हैं, ईमेल सूचियों में खंड संपर्क कर सकते हैं, और बहुत कुछ।

 

 मान लें कि आप ऐसे ग्राहक के साथ काम कर रहे हैं जो स्वास्थ्य और सौंदर्य उत्पाद बेचता है।  आप उस ऊर्ध्वाधर से संबंधित वेबसाइटों की खोज के लिए बज़स्ट्रीम का उपयोग कर सकते हैं, और उन्हें अपने लिंक-प्रॉस्पेक्ट डेटाबेस में बज़मार्क कर सकते हैं।  उपकरण स्वचालित रूप से प्रासंगिक मैट्रिक्स प्रदान करता है और संपर्क जानकारी, फ़ॉर्म और सोशल मीडिया प्रोफ़ाइल जानकारी के लिए साइट खोजता है।

 अब आपके पास सभी जानकारी है जिसे आपको लिंक-बिल्डिंग तक पहुंचने और शुरू करने की आवश्यकता है।

 यहाँ कैसे मैथ्यू ग्राट, बज़स्ट्रीम के एक बाज़ारिया ने इसे गाया है:

 हमने लिंक निर्माण के समय-चूसने वाले हिस्सों को हटाने के लिए बज़स्ट्रीम को डिज़ाइन किया - जैसे मैट्रिक्स को इकट्ठा करना, संपर्क जानकारी पर शोध करना और स्प्रेडशीट का प्रबंधन करना - ताकि आउटरीच पेशेवर रिश्ते बनाने और वास्तविक विपणन करने पर ध्यान केंद्रित कर सकें।

 जबकि बज़स्ट्रीम का उपयोग आउटरीच-आधारित लिंक निर्माण कार्यों (अतिथि पोस्टिंग, टूटी लिंक बिल्डिंग और लिंक हटाने सहित) के लिए किया जा सकता है, इसका उपयोग करने का हमारा पसंदीदा तरीका सामग्री निर्माण और संवर्धन है।

 एक बार जब आप महान सामग्री के लिए कुछ विचारों पर विचार-विमर्श करते हैं, तो कुछ प्रभावशाली लोगों को खोजें, जिनकी रुचि हो सकती है।  (आप किसी भी विषय पर प्रभावशाली प्रकाशकों और ब्लॉगर्स को खोजने के लिए AllTop, पूर्वेक्षण प्रश्नों, या FollowerWonk जैसे टूल का उपयोग कर सकते हैं।) उन तक पहुंचें, अपने विचार पर उनकी प्रतिक्रिया प्राप्त करें, और अपनी प्रतिक्रियाओं को शामिल करें जैसे कि आप अपनी अवधारणाओं को शामिल करते हैं।  फिर, अपनी सामग्री बनाएं, और अपने कोर प्रभावितकर्ता समूह और वेब दोनों को इसके बारे में जानें।

 Whitespark

 व्हिट्सपार्क (@whitespark) एक कनाडाई कंपनी है जो एसईओ उपकरण का एक लिंक प्रदान करती है, जिसमें लिंक प्रॉस्पेक्टर, रैंक ट्रैकर, रिव्यू हैंडआउट जेनरेटर, ऑफ़लाइन रूपांतरण ट्रैकर और स्थानीय प्रशस्ति पत्र खोजक शामिल हैं।

 शायद इन साधनों में सबसे अनोखा स्थानीय प्रशस्ति पत्र खोजक है, क्योंकि यह एसईओ के एक विशिष्ट क्षेत्र पर केंद्रित है, जो अन्य - स्थानीय एसईओ जितना ध्यान नहीं देता है।  स्थानीय एसईओ एक Google परिणाम पृष्ठ के स्थानीय परिणाम अनुभाग में रैंक करने के लिए एक व्यवसाय प्राप्त करने के बारे में है, जो व्यवसाय की सफलता के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है।

 Whitespark के

 स्थानीय प्रशस्ति पत्र खोजक आपको विशेष शहरों में विशेष कीवर्ड के लिए उद्धरण स्रोतों (स्थानीय खोज रैंकिंग में एक महत्वपूर्ण कारक) की खोज करने की अनुमति देता है।  इस जानकारी के साथ, आप आसानी से उन वेबसाइटों पर अपने क्लाइंट के लिए उद्धरण बना सकते हैं जो सबसे अधिक प्रासंगिक और आधिकारिक हैं।

 

 प्रशस्ति पत्र खोजक आपको फ़ोन नंबर द्वारा उद्धरणों की खोज करने की अनुमति देता है, इसलिए आप अपने ग्राहक के वर्तमान उद्धरणों या किसी प्रतियोगी के उद्धरणों पर जासूसी करने का रिकॉर्ड जल्दी पा सकते हैं।

 संस्थापक डैरेन शॉ के शब्दों में:

 "यह केवल व्यापार निर्देशिकाओं को खोजने के लिए सूचीबद्ध करने के लिए एक उपकरण नहीं है। यह आपको इन कोर्सों को खोजने में मदद करेगा, लेकिन यह आपको मूल्यवान असंरचित उद्धरणों को दिखाने के लिए बहुत गहरा जाता है जो आपकी प्रतियोगिता अतिथि पोस्टिंग, प्रायोजकों, होस्टिंग के माध्यम से हो रही है।  घटनाओं, नौकरी लिस्टिंग, वीडियो पदोन्नति, आदि "

 ऑनलाइन उपलब्ध एसईओ उपकरणों की कोई कमी नहीं है।  उन लोगों को खोजने के लिए जो आपके लिए सबसे अच्छा काम करते हैं, चारों ओर खरीदारी करना सुनिश्चित करें, कुछ मुफ्त परीक्षणों के लिए साइन अप करें, और तुलना करें।

 वह मेरी सूची है।  अब तुम्हारी बारी है।  वहाँ किसी भी अन्य महान भुगतान एसईओ उपकरण है कि मुझे याद किया?  टिप्पणियों में क्या है मुझे जानने दें!

 अब आपको क्या करना चाहिए

 जब भी आप तैयार हों ... यहाँ 4 तरीके हैं जिनसे हम आपके बी 2 बी सॉफ्टवेयर या प्रौद्योगिकी व्यवसाय को विकसित करने में मदद कर सकते हैं:

 अपने नि: शुल्क सास स्केल सत्र का दावा करें।  यदि आप अपनी वेबसाइट को अपने सर्वश्रेष्ठ डेमो और परीक्षण अधिग्रहण प्लेटफ़ॉर्म में बदलने के लिए हमारे साथ काम करना चाहते हैं, तो अपने मुफ़्त सास स्केल सत्र का दावा करें।  हमारा एक विकास विशेषज्ञ आपकी वर्तमान मांग पीढ़ी की स्थिति को समझेगा, और फिर अपने डेमो और ट्रायल ट्रैफ़िक और रूपांतरण को तेज़ करने के लिए व्यावहारिक डिजिटल मार्केटिंग रणनीतियों का सुझाव देगा।

 यदि आप मुफ्त में उपयोग की जाने वाली सटीक मांग रणनीतियों को सीखना चाहते हैं, तो हमारे ब्लॉग पर जाएँ या हमारे संसाधन अनुभाग पर जाएँ, जहाँ आप हमारे सबसे सफल ग्राहकों के लिए गाइड, कैलकुलेटर और टेम्पलेट डाउनलोड कर सकते हैं।

 यदि आप हमारी टीम के अन्य विशेषज्ञों के साथ काम करना चाहते हैं या यह जानना चाहते हैं कि हमारे पास चार्ट टीम के सदस्य संतुष्टि स्कोर क्यों हैं, तो हमारे करियर पृष्ठ को देखें।

 यदि आप किसी अन्य मार्कर को जानते हैं, जो इस पृष्ठ को पढ़ने का आनंद नहीं ले रहा है, तो इसे उनके साथ ईमेल, लिंक्डइन, ट्विटर या फेसबुक के माध्यम से साझा करें।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)