Restore your iPhone, iPad, or iPod to factory settings in hindi || अपने iPhone को फ़ैक्टरी सेटिंग्स पर पुनर्स्थापित करें ||

Information world
0

Restore your iPhone, iPad, or iPod to factory settings in hindi


अपने iPhone, iPad, या iPod को फ़ैक्टरी सेटिंग्स पर पुनर्स्थापित करें
 एक कारखाना आपके iPhone, iPad, या iPod पर सूचना और सेटिंग्स को मिटा देता है और iOS, iPadOS या iPod सॉफ़्टवेयर के नवीनतम संस्करण को स्थापित करता है।

 अपने डिवाइस को तैयार करें
 सुनिश्चित करें कि आपका मैक या पीसी अपडेट हो गया है।  यदि आप iTunes का उपयोग कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास नवीनतम संस्करण है।  यदि आप कंप्यूटर तक नहीं पहुंच सकते हैं और आपका डिवाइस अभी भी काम करता है, तो आप कंप्यूटर के बिना अपने डिवाइस को मिटा और पुनर्स्थापित कर सकते हैं।
 यदि आप अपने iPhone, iPad या iPod पर जानकारी सहेजना चाहते हैं, तो एक बैकअप बनाएं।
 सेटिंग्स> [अपना नाम]> iCloud पर जाएं, Find My iPhone पर टैप करें, फिर इसे बंद कर दें।  अनुत्तरदायी उपकरण या जो चालू नहीं होगा, उसके लिए जानें कि क्या करना है।  यदि आप अपना पासकोड भूल गए हैं, तो सहायता प्राप्त करें।


 फ़ैक्टरी सेटिंग्स पर अपने डिवाइस को पुनर्स्थापित करें
 MacOS Catalina 10.15 के साथ एक मैक पर, खोजक खोलें।  MacOS Mojave के साथ 10.14 या इससे पहले या पीसी पर मैक पर, iTunes खोलें।
 अपने डिवाइस को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें।
 यदि कोई संदेश आपके डिवाइस पासकोड या इस कंप्यूटर पर विश्वास करने के लिए कहता है, तो ऑनस्क्रीन चरणों का पालन करें।  यदि आप अपना पासकोड भूल गए हैं, तो सहायता प्राप्त करें।
 जब यह आपके कंप्यूटर पर दिखाई दे, तो अपने डिवाइस का चयन करें।  अनुत्तरदायी उपकरण या जो चालू नहीं होगा, उसके लिए जानें कि क्या करना है।  या यदि आपका डिवाइस आपके कंप्यूटर पर दिखाई नहीं देता है तो सहायता प्राप्त करें।

 पुनर्स्थापना [डिवाइस] पर क्लिक करें।  यदि आप Find My में साइन इन हैं, तो आपको पुनर्स्थापित करने पर क्लिक करने से पहले साइन आउट करना होगा।

 पुष्टिकरण के लिए फिर से पुनर्स्थापित करें पर क्लिक करें।  आपका कंप्यूटर आपके डिवाइस को मिटा देता है और नवीनतम iOS, iPadOS या iPod सॉफ़्टवेयर स्थापित करता है।

 जब आपका उपकरण फ़ैक्टरी सेटिंग्स पर पुनर्स्थापित हो जाता है, तो यह पुनरारंभ हो जाता है।  अब आप इसे नए रूप में सेट कर सकते हैं।


Tags

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)