IPL 2020 : तीन विकेट की पर दिल्ली कैपिटल मिड-सीजन ट्रांसफर के दौरान घायल ऋषभ पंत की जगह लेने पर विचार कर सकते हैं

Information world
0
दिल्ली कैपिटल के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को ग्रेड 1 हैमस्ट्रिंग आंसू का सामना करना पड़ा है और सात से 10 दिनों के लिए कार्रवाई से बाहर बैठने के लिए तैयार है।  कुछ मैचों के लिए ऋषभ को बदलने के लिए डीसी विकेटकीपर की भूमिका निभा सकते हैं।
डेला साहसिक और रिसॉर्ट्स संचालन में नए बेंचमार्क सेट करता है डेला साहसिक और रिसॉर्ट्स संचालन में नए बेंचमार्क सेट करता है

IPL 2020: No injury worries for Delhi Capitals’ wicketkeeper Rishabh Pant
रिषभ पंत (Twitter)

 तीन विकेटकीपर दिल्ली कैपिटल मिड-सीजन ट्रांसफर के दौरान घायल ऋषभ पंत की जगह लेने पर विचार कर सकते हैं

 दिल्ली कैपिटल के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को ग्रेड 1 हैमस्ट्रिंग आंसू का सामना करना पड़ा है और वह सात से 10 दिनों के लिए बाहर बैठने की तैयारी में हैं।  कुछ मैचों के लिए ऋषभ को बदलने के लिए डीसी विकेटकीपर की भूमिका निभा सकते हैं।


 ऋषभ पंत अगले सात से 10 दिनों तक बाहर रहेंगे।  फोटो: कैपिटल अगले सात-10 दिनों के लिए ऋषभ पंत की सेवाओं को याद करेगी, MI के खिलाफ एलेक्स केरी को खेलने के लिए मजबूर किया गया क्योंकि उनके पास एक भारतीय विकेटकीपर नहीं है, वे मिड-सीजन ट्रांसफर के दौरान एक भारतीय विकेटकीपर के लिए जा सकते हैं

 दिल्ली कैपिटल (डीसी) को एक और चोट लगी है क्योंकि उनके विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को ग्रेड 1 हैमस्ट्रिंग आंसू के कारण अगले सात से 10 दिनों के लिए कार्रवाई से बाहर कर दिया गया है।  23 साल का यह खिलाड़ी राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ असहज महसूस कर रहा था और मुंबई इंडियंस के खिलाफ अगले मैच में प्लेइंग इलेवन से बाहर हो गया।

 डीसी के पास अपने लाइन-अप में एक भारतीय विकेटकीपर नहीं है और उन्हें एलेक्स केरी की भूमिका निभाने के लिए मजबूर किया गया।  विदेशी खिलाड़ी ने शिम्रोन हेटमेयर की जगह ली, जिन्होंने आरआर के खिलाफ 45 रन की मैच विनिंग पारी खेली थी।

 डीसी एक भारतीय विकेटकीपर की सख्त जरूरत है और मिड-सीजन ट्रांसफर में खिलाड़ी चुनने वाली पहली टीम बन सकती है।  हालांकि प्रशंसकों को फ्रैंचाइज़ी के एक आधिकारिक शब्द के लिए जारी है, यहाँ दिल्ली के तीन विकेटकीपरों पर एक नज़र डाल सकते हैं:

IPL 2020: No injury worries for Delhi Capitals’ wicketkeeper Rishabh Pant
रिषभ पंत (Twitter)

 ऋषभ पंत अगले सात से 10 दिनों तक बाहर रहेंगे।  फोटो: बीसीसीआई

 सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के विकेटकीपर-बल्लेबाज ने मौजूदा सत्र में केवल एक ही गेम खेला है और वह मिड-सीजन ट्रांसफर के लिए पात्र है।  साहा को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ लीग चरण के खेल के दौरान प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था, जहां उन्होंने 31 में से 30 रन बनाए।


उन्हें उनकी धीमी चाल के कारण अगले गेम के लिए हटा दिया गया था और अभी तक प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है।  उस खेल के अंत में बोलते हुए, कप्तान डेविड वार्नर ने धीमी बल्लेबाजी के लिए मध्य क्रम के बल्लेबाजों को आउट किया था और कहा था: “हम गेंदबाजों पर थोड़ा और दबाव डाल सकते थे और उस मध्य अवधि में और अधिक चौके मारने की कोशिश कर सकते थे।  मैंने उन डॉट गेंदों के बारे में अधिक निराश किया है जो हमने खेली थीं- बीच में लगभग 35-36 डॉट बॉल थीं, जो टी 20 क्रिकेट में स्वीकार्य नहीं हैं।  मुझे लगता है कि हमें अपनी मानसिकता बदलने की जरूरत है। ”

 साहा को टी 20 बल्लेबाज़ नहीं जाना जाता है और अगर उन्हें डीसी से बेहतर प्रस्ताव मिलता है तो एसआरएच उन्हें जाने भी दे सकता है।  आईपीएल 2019 से पहले, SRH ने शिखर धवन के बदले डीसी से तीन खिलाड़ियों को लिया था।

 SRH विकेटकीपर-बल्लेबाज 2018 से फ्रेंचाइजी का हिस्सा है, लेकिन उनके साथ पहले साल से कोई मैच नहीं खेला है।  वह उस साल साहा के चोटिल होने के बाद ही प्लेइंग इलेवन में शामिल थे और जॉनी बेयरस्टो की मौजूदगी में अंतिम एकादश में ब्रेक करने में नाकाम रहे।

 उम्मीद की जा रही है कि गोस्वामी इस सीजन में अनकैप्ड रहेंगे और डीसी उनसे एसआरएच के बारे में पूछताछ कर सकते हैं।  2008 में इमर्जिंग प्लेयर अवार्ड विजेता, गोस्वामी SRH में 1 करोड़ रुपये में शामिल हुए थे।

 नारायण जगदीसन

 तमिलनाडु के विकेटकीपर-बल्लेबाज ने अपनी बहुप्रतीक्षित आईपीएल शुरुआत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ की, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पीयूष चावला के लिए छोड़ दिया गया।  उस खेल में 30 रन का आंकड़ा पार करने के लिए सीएसके के दो बल्लेबाजों में से एक, जगदीसन ने खुद को आकस्मिक तरीके से रन आउट करने से पहले 28 रन पर 33 रन बनाए।

 बड़े शॉट खेल सकते हैं और ऋषभ के लिए एक तरह से रिप्लेसमेंट होंगे।  जगदीसन की कम से कम 3-4 मैचों के लिए उपस्थिति फ्रेंचाइजी के लिए एक बड़ी उपलब्धि होगी और डीसी युवा खिलाड़ी के बारे में सीएसके से पूछताछ कर सकते हैं।  हालांकि, CSK किसी भी खिलाड़ी को जारी करने या शामिल करने की संभावना नहीं है।

‘किंग्स इलेवन पंजाब को सफलता दिलानी हो तो दूसरी की चिंता ना करें राहुल’

दिल्ली-राजस्थान के दौरान पंत एक बार नहीं बल्कि कई बार मैदान पर दर्द से परेशान होते दिखे लेकिन टीम के लिए राहत की बात है कि उन्हें कोई गंभीर समस्या नहीं है।

दिल्ली टीम पहले ही चोटिल खिलाड़ियों की वजह से काफी परेशानी झेल चुकी है। 13वें सीजन के पहले मैच के दौरान टीम के प्रमुख स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन के कंधे में चोट लगी, जिसकी वजह से वो अगले कुछ मैच नहीं खेल पाए।

अश्विन के फिट होकर टीम में लौटने से पहले एक और दिग्गज स्पिनर अमित मिश्रा चोट की वजह से पूरे टूर्नामेंट से ही बाहर हो गए। मिश्रा की जगह पृथ्वी राज यार्रा को दिल्ली स्क्वाड में जगह दी गई है।
आईपीएल अनुसूची 2020

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)