Introducing BTS | Members Names + Profile + Facts | MV's || BTS members to everything ||

Information world
0

Your guide to the BTS members

दुनिया भर में बिकने वाले अखाड़ों को तोड़ने के रिकॉर्ड से लेकर, बीटीएस ने पिछले साल पॉप संगीत का चेहरा बदल दिया।  अब, रास्ते में एक नए एल्बम के साथ, ऐसा लग रहा है कि उनका 2020 बस के रूप में सफल होना तय है।  आपके बीटीएस ज्ञान पर हाथ धोने का समय ...
बीटीएस जल्दी से ग्रह पर सबसे लोकप्रिय बैंड बन गया है, स्ट्रीमिंग रिकॉर्ड को तोड़कर, के-पॉप को दुनिया भर के दर्शकों के लिए ला रहा है और व्यावहारिक रूप से अपने बॉयबैंड पूर्ववर्तियों की सफलता को ग्रहण कर रहा है, अपने फैनबेस के साथ - "सेना" को डब किया गया है - जो उनकी हर चाल का अनुसरण कर रहा है।

 यदि आपने अब तक अपने बीटीएस ज्ञान पर हाथ नहीं डाला है, तो आपको शायद यह करना चाहिए: जिन, सुगा, जे-होप, आरएम, जिमिन, वी और जुंगकुक का नवीनतम एल्बम, द सोल ऑफ द सोल: 7, 21 फरवरी को जारी किया जाएगा।  वे पूरे सप्ताह इसके लिए विभिन्न अवधारणा छवियों को छेड़ते रहे हैं, जिनमें से नवीनतम लोग उन लोगों के लिए मुद्राएं देखते हैं जो कभी भी सबसे व्यस्त स्कूल तस्वीरें हो सकती हैं।  अब घर के नाम, इस रिकॉर्ड से दुनिया के सबसे बड़े बॉयबैंड के रूप में उनकी स्थिति सीमेंट हो जाएगी - आकाश इन लोगों के लिए सीमा नहीं है, यह बाहरी स्थान है।  बोर्ड में आने का समय अभी है।


 हाइपर-सिंक किए गए डांस मूव्स के साथ, गुच्ची से भरे हुए कोठरी और व्यक्तिगत गाने जो मानसिक स्वास्थ्य जैसे विषयों को छूते हैं, आप कह सकते हैं कि बीटीएस को वैश्विक वर्चस्व के लिए प्राइम किया गया है, इसके अलावा इस तथ्य के अलावा कि वे पहले से ही पूरा कर चुके हैं।  लेकिन उनके "सेना" में शामिल होने में बहुत देर नहीं हुई है।  बीटीएस सदस्यों में से प्रत्येक को आपको प्रशंसक में बदलने के लिए यहां हमारी मार्गदर्शिका है ...
Image may contain: Advertisement, Collage, Poster, Tie, Accessories, Accessory, Human, Person, Suit, Coat, and Clothing

 2017 में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में खुद को इस तरह पेश करने के बाद 27 वर्षीय जिन का सबसे पुराना जीन "उपनाम" दुनिया भर में खूबसूरत है। जबकि ज्यादातर लोग शायद इस तरह के परिचय के साथ दूर नहीं हो सकते हैं, जिन के लिए यह उचित है।  क्योंकि वह वास्तव में बैंड के लिए मूल रूप से अपने लुक के कारण स्काउट था।  अपनी उम्र के कई पुरुषों की तरह, जिन बैंड ऑफ-स्टेज वीडियो गेम खेलता है और साथी बैंड के सदस्य आरएम के अनुसार, अगर वह फ्रेंड्स का चरित्र है तो शायद वह रॉस हो ... लेकिन बहुत बेहतर शैली के साथ

Image may contain: Human, Person, Advertisement, Collage, Poster, Tie, Accessories, Accessory, Coat, Clothing, and Suit
2/7

Suga

 "जब मैं एक सपना नहीं था, तो एक पल भी नहीं था।  और मैंने अपने सभी सपने पूरे किए, ”रैपर सुगा ने नावर को अपनी चिंता के बारे में बताते हुए बताया।  हालाँकि संदर्भ किसी दिन का था, लेकिन उनका कथन अपने आप में एक बहुत ही प्रभावशाली उपलब्धि है।  बैंड में सुगा का स्थान शुद्ध ऊधम के माध्यम से अर्जित किया गया था: उन्होंने 13 वर्ष की आयु के गीत लिखना शुरू किया, अपने दिवंगत किशोरावस्था के दौरान रिकॉर्डिंग स्टूडियो में अंशकालिक काम किया और अक्सर रिकॉर्डिंग स्टूडियो में देर रात तक सोते हुए देखा जाता है।  जाहिर है, वह कभी-कभी खुद को "जीनियस सुगा" के रूप में भी संदर्भित करता है।  स्व-प्रशंसा वाले उपनाम स्पष्ट रूप से एक प्रवृत्ति है।
Image may contain: Coat, Clothing, Overcoat, Apparel, Suit, Collage, Advertisement, Poster, Human, Person, and Tie
3/7

J-Hope

 समूह के स्टार डांसर, जे-होप के डांस फ्लोर पर होने के कारण उन्हें बीटीएस में शामिल होने से पहले ही अपने लिए एक नाम बनाने में मदद मिली, पहले से ही अपने डांस ट्रूप नीरन के साथ प्रतियोगिताओं में जीत हासिल की।  लेकिन यह मत सोचो कि वह संगीत को गंभीरता से नहीं लेता है।  समूह के रैपर्स में से एक, जे-होप ने पिछले साल एक एकल मिक्सटेप जारी किया, जिसमें उन्होंने समय को समझाते हुए कहा कि वह "मेरी खुद की कहानी को संगीत में लाना चाहते थे और इसे दुनिया के साथ साझा करना चाहते थे"।  यदि आप BTS में नए हैं, तो वह आपकी प्लेलिस्ट में निम्नलिखित गाने जोड़ने की सलाह देता है: "नो मोर ड्रीम", "बॉय इन लव", "डोप", "फायर", "सेव मी", "ब्लड स्वेट एंड टियर्स"  , "आज नहीं"।  हम किससे असहमत हैं?
Image may contain: Human, Person, Advertisement, Collage, Poster, Face, Clothing, Apparel, and Female
4/7

RM

 यह तय करने में असमर्थ कि वह चांडलर है या मोनिका टू जिन रॉस, आरएम, ने खुद को देखकर अंग्रेजी सिखाई - आपने अनुमान लगाया - मित्र।  कोरिया के भूमिगत रैप दृश्य में अपने काम के साथ उद्योग को प्रभावित करने के बाद, आरएम 2010 में भर्ती होने वाला पहला बीटीएस सदस्य बन गया, और इस तरह, समूह के नेता की भूमिका निभाता है।  लेकिन, जैसा कि उन्होंने पिछले साल मिस वोग से कहा था, "बीटीएस एक लोकतंत्र है" और समूह के फैसले रॉक-पेपर-कैंची के एक दौर से तय होते हैं।
Image may contain: Human, Person, Collage, Advertisement, Poster, Face, and Taisuke Fujigaya
5/7


 जेमिन के अनुसार, कभी-कभी 24 वर्षीय वी "एक बव्वा की तरह काम करता है", लेकिन उसकी मातृ प्रवृत्ति द्वारा भुनाया जाता है।  इसके अलावा, जैसा कि जेमिन भी कहते हैं, "वह वास्तव में प्यारा है।"  किसने कहा कि सब कुछ नहीं दिखता है?  एक अन्य सदस्य जो एकल संगीत का निर्माण कर रहे हैं, वी की जगहें हमेशा स्टारडम पर सेट होती हैं, जब से उन्होंने अपने स्कूल के वर्षों के दौरान सैक्सोफोन गाना और खेलना शुरू किया।  महीनों के चिढ़ने के बाद, वी का पहला स्टैंड-अलोन ट्रैक जनवरी के अंत में जारी किया गया था और तब से बैंड के साउंडक्लाउड खाते पर 51.7 मिलियन बार स्ट्रीम किया गया है।
Image may contain: Human, Person, Advertisement, Collage, Poster, Face, Yong Jun-hyung, Clothing, Apparel, and Black Hair
6/7

Jimin

 BTS के बेशकीमती नर्तकियों में से एक, Jimin अपने निर्दोष रूप के लिए जाना जाता है।  वास्तव में, कुछ (विशेष रूप से जे-होप) यहां तक ​​कह सकते हैं कि "वह क्यूटनेस के साथ पैदा हुए थे"।  हमने बच्चे के चित्र नहीं देखे हैं, लेकिन हम इसके लिए उनका शब्द लेंगे।  अब तक के सबसे बड़े ब्वॉय बैंड में से एक का सदस्य होने के अलावा, जिमीन को एक एकल कलाकार के रूप में भी सफलता मिल रही है, अपने ट्रैक "Serendipity" और "Lie" के साथ आधिकारिक चार्ट पर अपने तरीके से काम करते हुए ब्रिटेन में 20 सबसे सुव्यवस्थित BTS गाने हैं।  ।  इतना ही नहीं: बाकी बैंड की तरह, वह नियमित रूप से उन पैसों का दान करता है जिसके बारे में वह परवाह करता है, आमतौर पर अपने गृहनगर, बुसान में शिक्षा कार्यक्रम।  यह देखना मुश्किल नहीं है कि वह दुनिया में सबसे अधिक ट्वीट किए जाने वाले सेलिब्रिटीज में से एक क्यों है?
Image may contain: Advertisement, Collage, Poster, Human, Person, and Face
7/7

Jung Kook

 बैंड ऑफ जुंगकुक में बेबी सिर्फ 15 पर बीटीएस में शामिल हो गया, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह बाकी ग्रुप के बीच अपनी पकड़ नहीं रखता।  गंभीर मुखर चॉप्स के साथ, बीटीएस में शामिल होने से पहले वह के-पॉप उद्योग में सबसे अधिक मांग वाले नए प्रतिभाओं में से एक थे, जो पहले से ही एक कोरियाई गायन शो में दिखाई दिए थे।  अब जब वह अपने खेल के शीर्ष पर है, तो जुंगकुक ने फिल्ममेकिंग जैसे अन्य साधनों पर अपनी गहें स्थापित की हैं और केल्विन क्लेन पर कोरिया के खड़ी आयात करों को कम करने में मदद की है।  "समूह छूट के बारे में क्या: $ 30 के लिए केल्विन शर्ट का 30-पैक, यह कैसे?"  उन्होंने पिछले साल यूएस वोग का मजाक उड़ाया था।  एक उचित प्रस्ताव की तरह लगता है ...


चूंकि बीटीएस के लोगों के पास हर जगह उनके प्रशंसक और प्रशंसक हैं, एक सवाल जो अक्सर सामने आता है: क्या उनकी गर्लफ्रेंड है और क्या वे किसी को डेट कर रहे हैं?  जवाब जानने के लिए नीचे पढ़ें।
शोबिज धोखा शीट

 कौन से बीटीएस सदस्य गर्लफ्रेंड हैं और वे किससे डेटिंग कर रहे हैं?
 डिर्क विजेता |  अधिक लेख
 16 मई, 2019

 बीटीएस इस समय सबसे हॉट बॉय बैंड में से एक है।  सोशल मीडिया पर 40 मिलियन से अधिक अनुयायियों और उनके बेल्ट के तहत कई रिकॉर्ड तोड़ने वाले पुरस्कारों के साथ, यह कहना सुरक्षित है कि दुनिया भर में कई लोग बीटीएस बुखार महसूस कर रहे हैं।


 चूंकि बीटीएस के लोगों के पास हर जगह उनके प्रशंसक और प्रशंसक हैं, एक सवाल जो अक्सर सामने आता है: क्या उनकी गर्लफ्रेंड है और क्या वे किसी को डेट कर रहे हैं?  जवाब जानने के लिए नीचे पढ़ें।

 बीटीएस
 BTS |  माइकल कोवैक / रिकॉर्डिंग अकादमी के लिए गेटी इमेजेज़

 बीटीएस दक्षिण कोरिया का एक लड़का बैंड है जो सात सदस्यों से बना है: आरएम, जिन, सुगा, जे-होप, जिमिन, वी और जुंगकुक।  लोग अपने 20 के दशक और निपुण गायकों, नर्तकियों, रैपर्स और टीवी मेजबानों में सभी हैं।  एक सदस्य, वी, एक अभिनेता भी है।

 वे सभी आज स्टार हो सकते हैं, लेकिन उनकी कहानी एक प्रभावशाली लत्ता-से-समृद्ध है।  BTS ने जून 2013 में अपने गृह देश में पदार्पण किया। उस समय, किसी को भी अपनी सफलता नहीं मिली।  अन्य दक्षिण कोरियाई पॉप समूहों के विपरीत, जो जाने-माने लेबल से आते हैं, बीटीएस बिज़िट एंटरटेनमेंट से आया है, जो बहुत कम पैसे और प्रभाव वाली कंपनी है।  इस प्रकार, बीटीएस का भविष्य अनिश्चित था और यह बताना कठिन था कि वे कुछ वर्षों में कहां जा रहे थे।
फिर भी, बीटीएस ने बाधाओं को हरा दिया और अपनी सोशल मीडिया उपस्थिति के कारण शीर्ष पर पहुंच गया।  पारंपरिक विपणन विधियों पर भरोसा करने के बजाय, समूह इंटरनेट पर प्रशंसकों के साथ पोस्ट और वीडियो के माध्यम से जुड़ा हुआ है।  यह भी मदद करता है कि बीटीएस ने सामाजिक मुद्दों और युवाओं की समस्याओं के बारे में आकर्षक गीत बनाए, जिससे उनके युवा श्रोताओं को सदस्यों के करीब महसूस करने में मदद मिली।
बीटीएस की अंतरराष्ट्रीय सफलता 2015 के आसपास आई थी जब वे पहली बार बिलबोर्ड 200 पर पहुंचे थे। हालांकि, यह बिलबोर्ड संगीत अवार्ड्स में प्रदर्शन करते समय 2017 तक नहीं था, कि उनकी ख्याति वास्तव में दुनिया भर में फैल गई।  तब से, उन्हें अमेरिकी टीवी पर कई बार देखा गया है, कई देशों में नंबर एक पर रहा, और दुनिया भर में पर्यटन बेचा।

 बीटीएस के लोग वास्तव में एक तंग अपार्टमेंट में एक साथ रहने से चले गए, जो कि सियोल, दक्षिण कोरिया के एक विशेष क्षेत्र में $ 6 मिलियन का एक जटिल परिसर साझा करने के लिए - एक अद्भुत वसीयतनामा है कि वे कितनी दूर आ गए हैं।

जबकि उनके पास ऐसे लोगों की कमी नहीं है जो ख़ुशी से उन्हें डेट करते हैं, BTS के सदस्य, हमारी जानकारी के लिए, इस समय किसी को भी नहीं देख रहे हैं।  यह भी संभावना नहीं है कि यह जल्द ही कभी भी बदल जाएगा।
 कुछ पुराने सदस्यों (जैसे, आरएम, सुगा, और जे-होप) ने खुलासा किया है कि जब उनकी छोटी थी तब उनकी गर्लफ्रेंड थी, लेकिन जब से उन्होंने 2013 में डेब्यू किया, तब से कोई भी सार्वजनिक रूप से रिश्ते में नहीं आया।

 यह कम है क्योंकि वे व्यस्त हैं या दिलचस्पी नहीं है, लेकिन अधिक इसलिए क्योंकि उन्हें अपने कैरियर की रक्षा करने की आवश्यकता है।  दक्षिण कोरियाई पॉप संगीत उद्योग (जिसे के-पॉप कहा जाता है) में, एक प्रथा जो अच्छी तरह से स्वीकार की जाती है वह यह है कि लड़के और लड़की बैंड के सदस्य सार्वजनिक रूप से डेट नहीं करते हैं।  कुछ अपवाद हैं, लेकिन के-पॉप गायकों के भारी बहुमत के लिए, विशेष रूप से युवा प्रशंसकों के साथ, यहां तक ​​कि सिर्फ एक निराधार डेटिंग अफवाह नकारात्मक प्रभाव डाल सकती है।  जैसे, कई मनोरंजन कंपनियां अपनी प्रतिभा को कुछ भी करने से साफ करने की सलाह देंगी, जिसकी व्याख्या उनके बॉयफ्रेंड / गर्लफ्रेंड के रूप में की जा सकती है।

 कोरियाई मीडिया आउटलेट्स, परिणामस्वरूप, आमतौर पर के-पॉप सितारों से उनके डेटिंग जीवन के बारे में कभी नहीं पूछते हैं, क्योंकि डिफ़ॉल्ट उत्तर लगभग हमेशा यह होगा कि कोई भी नहीं है।  कई अमेरिकी साक्षात्कारकर्ता;  हालांकि, सांस्कृतिक अंतर से अनजान हैं और BTS के साथ प्रेमिका के सवाल को सामने लाना पसंद करते हैं।  लोग अक्सर इस सवाल का जवाब देने के लिए रचनात्मक तरीके ढूंढते हैं कि वास्तव में पश्चिम में लड़के बैंड की तरह अपने वास्तविक संबंधों की स्थिति का खुलासा कर सकते हैं।
 उदाहरण के लिए, 2017 के अमेरिकी संगीत पुरस्कारों के लिए रेड कार्पेट पर, एक साक्षात्कारकर्ता ने उनसे पूछा: "आप लोग सभी एक साथ हैं, लेकिन आपने अपनी गर्लफ्रेंड को नहीं लाया।  क्या आपको एक प्रेमिका की आवश्यकता है?  क्या आप देख रहे हो?"


bbbBTS-official-photos-BTS-fan-club-best-photo for BTS army follow me ,  BTS information ,
bts events Do BTS have girlfriends?
Tags

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)