IPL 2020: 'अंबाती रायडू ने दिखाया कि वह भारत की 2019 विश्व कप टीम में शामिल होने के योग्य हैं' - MI पर CSK की जीत पर हरभजन सिंह

Information world
0

 

IPL 2020

  • हरभजन सिंह ने उल्लेख किया कि फाफ डू प्लेसिस के साथ अंबाती रायडू की साझेदारी सीएसके के लिए खेल-परिवर्तन का क्षण था।
  • उन्होंने MI को प्रबंधनीय स्कोर तक सीमित रखने के लिए CSK के गेंदबाजी आक्रमण की भी सराहना की।
  • चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के ऑफ-स्पिनर हरभजन सिंह ने इस बात का विरोध किया है कि अंबाती रायडू ने मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ मैच जीतने वाली पारी के साथ दिखाया कि वह 2019 विश्व कप के लिए भारत की टीम में शामिल होने के योग्य थे। उन्होंने स्पोर्ट्स टैक पर आईपीएल 2020 के शुरुआती मैच में MI के खिलाफ CSK की जीत की समीक्षा करते हुए यह अवलोकन किया।
  • हरभजन सिंह ने मैच में सीएसके के लिए निर्णायक बिंदु के रूप में अंबाती रायडू और फाफ डु प्लेसिस के बीच साझेदारी को पूरा किया।


Pu

  • India's 2019 World Cup team'

  • "रायुडू और डु प्लेसिस के बीच साझेदारी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल-बदलने वाला क्षण था। हमने एक शानदार शुरुआत की है और हमें इस तरह आगे बढ़ते रहने की जरूरत है।"

  • सीएसके टीम से बाहर होने वाले विली स्पिनर ने उल्लेख किया कि MI के खिलाफ जीत फ्रेंचाइजी के लिए एक अच्छा शगुन हो सकती है। उन्होंने आईपीएल 2018 में अपने खिताब जीतने वाले रन को याद किया, जो उस सीजन में शुरुआती मैच में उसी टीम से बेहतर था।

  • "मुझे याद है कि जब हमने दो साल पहले आईपीएल जीता था, तो हमने पहले मैच में मुंबई इंडियंस को हराया था। इसलिए, यह हमारे लिए एक अच्छा शगुन है और मुझे उम्मीद है कि हम फिर से अच्छा प्रदर्शन करेंगे।"

  • रायुडू के लिए विशेष प्रशंसा करते हुए, हरभजन सिंह ने कहा कि हैदराबाद के बल्लेबाज ने दिखाया है कि चयनकर्ताओं ने उन्हें 2019 विश्व कप के लिए भारत की टीम के लिए उखाड़ फेंका था।

  • "यह कम होगा, लेकिन आप रायुडू की सराहना करते हैं। मुझे लगता है कि विश्व कप टीम के चुने जाने पर उनके साथ अन्याय हुआ था। उस टीम में उन्हें निश्चित रूप से होना चाहिए था। लेकिन उन्होंने इस मैच में फिर से दिखाया है, कितनी क्षमता है। उनकी उम्र है और वह उम्र एक तरफ है और प्रतिभा भी ऐसी चीज है जिस पर ध्यान देने की जरूरत है। ”
Piyush Chawla was the most economical bowler in the match between CSK and MI
Add caption
Piyush Chawla was the most economical bowler in the match between CSK and MI

Harbhajan Singh on the other factors that contributed to CSK's win over MI

  1.    सीएसके के गेंदबाजी आक्रमण के लिए हरभजन सिंह भी प्रशंसा में थे, पीयूष चावला के लिए एक विशेष उल्लेख के साथ जो बेहद किफायती थे और रोहित शर्मा के बेशकीमती विकेट को छीन लिया।
  2. मैं गेंदबाजी आक्रमण की तारीफ करना चाहूंगा, जिस तरह से सभी गेंदबाजों ने गेंदबाजी की है, खासकर पीयूष चावला, जिन्होंने इतने कम रन दिए और रोहित शर्मा का बड़ा विकेट लिया और मुंबई इंडियंस जैसी बड़ी टीम को 162 के स्कोर तक सीमित कर दिया। रन। "
  3. उन्होंने कहा कि यह CSK के लिए एक पूर्ण खेल था, भले ही फ्रेंचाइजी को अपने शिविर में सकारात्मक COVID परीक्षणों के कारण सीमित प्रशिक्षण समय मिला हो।
  4. "उसके बाद रायुडू और डु प्लेसिस की पारी ने चेन्नई सुपर किंग्स की झोली में मैच डाल दिया। यह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक पूर्ण खेल था, उन्होंने अन्य टीमों की तुलना में पर्याप्त अभ्यास नहीं मिलने के बावजूद बहुत अच्छा क्रिकेट खेला।"
  5. हरभजन सिंह ने जवाब दिया कि मुंबई इंडियंस थोड़ा आक्रामक हो सकता है, जब उनसे पूछा गया कि क्या फ्रैंचाइज़ी ने 200 रनों के स्कोर पर जाने की कोशिश करके अपना पतन किया है। उन्होंने कहा कि एमआई ने रवींद्र जडेजा के ओवर में कुछ विकेट गंवाए, जिसमें विध्वंसक हार्दिक पांड्या भी शामिल थे, संभवत: उन्होंने अपनी गति को तोड़ दिया।
  6. उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि मुंबई इंडियंस ने थोड़ा गलत किया। वे संभवत: 180-185 के आसपास स्कोर खड़ा करना चाहते थे और कई स्ट्रोक भी खेले, जिसकी वजह से उन्होंने लगातार विकेट गंवाने शुरू कर दिए। एक ओवर जिसमें रवींद्र जडेजा ने हार्दिक पांड्या, सेट सहित दो विकेट लिए। एक बार आउट होने के बाद टीम के बल्लेबाज लय खो देते हैं। ”
  7. हरभजन सिंह ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि सीएसके के बल्लेबाजों ने रन चेज के दौरान मुंबई इंडियंस के प्रमुख गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को निशाना बनाया था, जो कि सामान्य से कुछ हटकर था।
  8. "जसप्रीत बुमराह जैसे वरिष्ठ खिलाड़ी, जिनसे यह उम्मीद की जाती है कि वह बहुत कम रन देंगे, CSK ने आज उन पर निशाना साधा, जो अपने आप में ऐसे गेंदबाज के खिलाफ बड़े शॉट खेलना बहुत बड़ी बात है।"
  9. जसप्रीत बुमराह पूरे मैच में सबसे महंगे गेंदबाज बने, जिन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में 43 रन दिए। मैच के पहले ओवर में, जो 14 रनों के लिए चला गया, एमएस धोनी की अगुवाई वाली टीम के पहले पांच ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 23 रन के स्कोर तक सीमित होने के बाद सीएसके के पक्ष में मुठभेड़ की गति बदल गई।


Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)